scriptटेस्ट सीरीज से पहले बर्मी-आर्मी ने विराट कोहली को इस अवार्ड से किया सम्मानित | Barmi Army gave award to virat kohli before tree day practise match | Patrika News

टेस्ट सीरीज से पहले बर्मी-आर्मी ने विराट कोहली को इस अवार्ड से किया सम्मानित

locationनई दिल्लीPublished: Jul 28, 2018 10:46:22 am

Submitted by:

Siddharth Rai

भारतीय टीम और एसेक्स काउंटी के बीच बीच खेले गए तीन दिवसीय अभ्यास मैच से पहले इंग्लैंड क्रिकेट टीम के फैन क्लब बर्मी-आर्मी ने विराट कोहली को सम्मानित किया।

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज को कुछ ही दिन बचे हैं। दोनों टीमें जोरशोर से तैयारियों में जुटी हैं। ऐसे में भारतीय टीम के कप्तान को इंग्लिश क्रिकेट टीम के फैन क्लब ने एक ऐसे अवार्ड से नवाज़ा है जिसकी कल्पना कोहली ने सपने में भी नहीं की होगी। कोहली को इंग्लिश क्रिकेट टीम के फैन क्लब में सेंध लगाकर उन्हें अपना मुरीद बना लिया है। भारतीय टीम और एसेक्स काउंटी के बीच बीच खेले गए तीन दिवसीय अभ्यास मैच से पहले इंग्लैंड क्रिकेट टीम के फैन क्लब बर्मी-आर्मी ने विराट कोहली को सम्मानित किया।

कोहली को किया सम्मानित
जी हां! इस मैच से पहले बर्मी आर्मी नाम के इस फैन क्लब ने विराट को साल 2017 और 2018 के लिए सर्वश्रेष्ठ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर के पुरस्कार से नवाजा है। कोहली को मिले इस सम्मान की तस्वीर बीसीसीआई और स्टैट्स विशेषज्ञ मोहनदस मेनोन ने अपने ट्विटर पर शेयर की है। बता दें इस अभ्यास मैच से पहले भारतीय टीम प्रबंधन और एसेक्स टीम प्रबंधन के बीच तेज़ गर्मी, मैदान और पिच की स्थिति को लेकर विवाद हुआ। इस वजह से चार दिन के मैच को तीन दिन का कर दिया गया था।

मैच ड्रा रहा
भारत और इंग्लिश क्रिकेट काउंटी एसेक्स के बीच खेला गया ये मैच ड्रॉ पर समाप्त हुआ। तीसरे और आखिरी दिन भारत ने अपनी दूसरी पारी में दो विकेट खोकर 89 रन बना लिए थे। उसने अपनी पहली पारी में 395 रन बनाए थे। एसेक्स ने तीसरे दिन शुक्रवार को अपनी पहली पारी आठ विकेट के नुकसान पर 359 रनों पर घोषित कर दी थी। एसेक्स ने दिन की शुरुआत पांच विकेट के नुकसान पर 237 रनों पर की। दूसरे दिन के नाबाद बल्लेबाज जेम्स फोस्टर अपने खाते में 19 रन और जोड़कर 42 के निजी स्कोर पर उमेश यादव का शिकार हो गए। दूसरे दिन फोस्टर के साथ ही नाबाद लौटने वाले पॉल वाल्टर ने लंबी पारी खेली और 123 गेंदों में 13 चौके और एक छक्के की मदद से 75 रन बनाए।

धवन बुरी तरह फ्लॉप
उन्हें ईशांत शर्मा ने 336 के कुल स्कोर पर आउट किया। उनसे पहले उमेश ने मैट कोल्स को खाता भी नहीं खोलने दिया। वाल्टर के जाने के बाद एरॉन निजार 29 और फिरोज खुशी 14 रनों पर नाबाद रहे। भारत को लिए उमेश ने चार और ईशांत ने तीन विकेट लिए। अपनी दूसरी पारी खेलने उतरी भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन खाता भी नहीं खोल पाए और चार के कुल स्कोर पर आउट हो गए। भारत ने दूसरा विकेट चेतेश्वर पुजारा (23) के रूप में खोया जो 40 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौटे। लोकेश राहुल 36 और अजिंक्य रहाणे 19 रनों पर नाबाद लौटे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो