scriptबीसीसीआई ने मुख्य कोच समेत कोचिंग स्टाफ के लिए मंगाया आवेदन | BCCI applying for coaching staff including head coach | Patrika News
क्रिकेट

बीसीसीआई ने मुख्य कोच समेत कोचिंग स्टाफ के लिए मंगाया आवेदन

BCCI ने मौजूदा कोचिंग स्टाफ का समय 45 दिन बढ़ा दिया है
मौजूदा कोचिंग टीम को नहीं करना होगा आवेदन

नई दिल्लीJul 16, 2019 / 09:36 pm

Mazkoor

BCCI

बीसीसीआई ने मुख्य कोच समेत कोचिंग स्टाफ के लिए मंगाया आवेदन

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ( BCCI ) ने मंगलवार को भारतीय क्रिकेट टीम ( Indian cricket team ) के मुख्य कोच समेत तमाम कोचिंग स्टाफ के लिए आवेदन मांगा है। पिछली बार निवर्तमान कोच अनिल कुंबले को जिस तरह सीधे प्रवेश दिया गया था, ठीक उसी तरह इस बार टीम के मौजूदा कोच रवि शास्त्री ( Ravi Shastri ) और उनके सहयोगियों को इंटरव्यू में सीधे प्रवेश दिया गया है। इन्हें अलग से आवेदन नहीं करना है।

इन पोजिशन के लिए मांगे गए हैं आवेदन

बीसीसीआई ने भारतीय टीम के मुख्य कोच, गेंदबाजी कोच, बल्लेबाजी कोच, फील्डिंग कोच, फीजियो, स्ट्रेंथ एंड कंडिशनिंग कोच और एडमिनिस्ट्रेटिव मैनेजर के लिए आवेदन मंगाया है। आवेदन जमा करने की अंतिम तारीख 30 मई शाम पांच बजे तक है। इन पदों पर बीसीसीआई का फैसला अंतिम होगा।

ICC की वर्ल्ड कप टीम में भारत से रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह को जगह, विराट कोहली आउट

पिछली बार रवि शास्त्री के लिए बढ़ाई गई थी समय सीमा

बता दें कि पिछली बार आवेदन की अंतिम तारीख समाप्त तक वर्तमान मुख्य कोच रवि शास्त्री ने इस पद के लिए आवेदन नहीं किया था। ऐसे में बीसीसीआई ने आवेदन की तारीख को बढ़ा दी थी। इसके बाद रवि शास्त्री ने टीम के मुख्य कोच पद के लिए आवेदन किया था। बीसीसीआई के एक कार्यकारी ने जानकारी दी कि पिछली बार कुछ कारणों से जरूर कोचिंग पद के लिए अंतिम तारीख को आगे बढ़ाया था। लेकिन इस बार ऐसी जरूरत नहीं पड़ेगी।

मौजूदा टीम को मिला है 45 दिन का विस्तार

बता दें कि विश्व कप समाप्त होने के साथ ही मौजूदा कोचिंग स्टाफ का कार्यकाल समाप्त हो गया था, लेकिन इनके कार्यकाल को 45 दिन का विस्तार दिया गया है। यानी विंडीज दौरे तक यही टीम भारतीय टीम की कोचिंग स्टाफ रहेगी। इसके बाद आए आवेदनों में से नई टीम का चयन किया जाएगा। ऐसे संकेत मिल रहे हैं कि टीम के सहायक और बल्लेबाजी कोच संजय बांगर पर गाज गिर सकती है।

Home / Sports / Cricket News / बीसीसीआई ने मुख्य कोच समेत कोचिंग स्टाफ के लिए मंगाया आवेदन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो