ICC की वर्ल्ड कप टीम में भारत से रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह को जगह, विराट कोहली आउट

आईसीसी ( ICC ) की वर्ल्ड कप ( World Cup ) टीम में सबसे ज्यादा खिलाड़ी इंग्लैंड ( England ) से हैं। न्यूजीलैंड ( New Zealand ) से भी 3 खिलाड़ियों ने इस टीम में जगह बनाई है।

Kapil Tiwari

July, 1609:41 PM

क्रिकेट

नई दिल्ली। आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के फाइनल में इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को मात देकर पहली बार वर्ल्ड चैंपियन का खिताब अपने नाम किया। टूर्नामेंट खत्म होने के बाद आईसीसी ने वर्ल्ड कप की ड्रीम टीम का ऐलान किया है। इस टीम में भारत के दो खिलाड़ियों को जगह मिली है। रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह आईसीसी की ड्रीम टीम में जगह बनाने में कामयाब रहे हैं। टीम इंडिया के कप्तान और आईसीसी रैंकिंग में नंबर वन खिलाड़ी विराट कोहली इस टीम में जगह नहीं बना सके हैं। इसके अलावा डेविड वॉर्नर का भी इस टीम में नहीं चुने जाना काफी हैरान करता है।

इंग्लैंड की जीत में 5 देशों के इन 7 'विदेशी' खिलाड़ियों का रहा हाथ, जाने इनके प्रदर्शन के बारे में

Rohit Sharma And Jasprit Bumrah

आईसीसी की ड्रीम टीम में रोहित और बुमराह को मिली जगह

आईसीसी ने अपनी ड्रीम टीम में रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह के अलावा सबसे ज्यादा खिलाड़ी चैंपियन टीम इंग्लैंड के लिए हैं। इंग्लैंड के 4 खिलाड़ियों को इस टीम में शामिल किया गया है। इंग्लैंड के अलावा फाइनल में हार का सामना करने वाली न्यूजीलैंड के भी 3 खिलाड़ी इस टीम में चुने गए हैं। वहीं ऑस्ट्रेलिया के 2 और बांग्लादेश के एकमात्र खिलाड़ी शाकिब अल हसन को आईसीसी ने अपनी ड्रीम टीम में लिया है।

वेस्टइंडीज दौरे के लिए 19 जुलाई को टीम इंडिया का सेलेक्शन, धोनी को लेकर बड़ा फैसला लेंगे चयनकर्ता

ये है आईसीसी की ड्रीम टीम

रोहित शर्मा, जेसन रॉय, केन विलियमसन, शाकिब अल हसन, जो रूट, बेन स्टोक्स, एलेक्स कैरी, मिचेल स्टार्क, जोफ्रा आर्चर, लॉकी फार्ग्युसन, जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट

विश्व कप फाइनल : आर्चर ने बताया सुपर ओवर में शांत रहने का राज, बेन स्टोक्स को दिया श्रेय

किस आधार पर चुने गए ये खिलाड़ी

आईसीसी ने अपनी वर्ल्ड कप टीम में उन खिलाड़ियों को चुना है, जिन्होंने टूर्नामेंट में लगातार अपने खेल से प्रभावित किया है। इस टीम में वे खिलाड़ी शामिल हैं, जिन्होंने टूर्नामेंट में गेंद और बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया। भारत के ओपनिंग बल्लेबाज रोहित शर्मा ने टूर्नमेंट में 5 शतक समेत सर्वाधिक 648 रन बनाए। उनके बाद दूसरे ओपनर के तौर पर इंग्लैंड के जेसन रॉय को चुना गया। रॉय ने टूर्नमेंट में 115. 36 के स्ट्राइक रेट से 443 रन अपने नाम किए। वह वर्ल्ड कप के कुछ मैचों में चोट के कारण खेल भी नहीं पाए थे।

Show More
Kapil Tiwari
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned