scriptBCCI का बड़ा एक्शन, इस क्रिकेटर पर लगाया 2 साल का प्रतिबंध, जानें क्‍यों | BCCI bans Jammu and Kashmir cricketer Vanshaj Sharma for 2 years in case of multiple birth dates | Patrika News
क्रिकेट

BCCI का बड़ा एक्शन, इस क्रिकेटर पर लगाया 2 साल का प्रतिबंध, जानें क्‍यों

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने अलग-अलग जन्म तिथियों वाले कई जन्म प्रमाणपत्र जमा करने के कारण जम्मू-कश्मीर के क्रिकेटर वंशज शर्मा पर दो साल का प्रतिबंध लगा दिया है। जम्मू एवं कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन (JKCA) ने शनिवार को इसकी अधिसूचना जारी की है।

Oct 28, 2023 / 09:46 pm

lokesh verma

bcci.jpg

BCCI ने इस क्रिकेटर पर लगाया 2 साल का प्रतिबंध, चौंकाने वाली है वजह।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने अलग-अलग जन्म तिथियों वाले कई जन्म प्रमाणपत्र जमा करने के कारण जम्मू-कश्मीर के क्रिकेटर वंशज शर्मा पर दो साल का प्रतिबंध लगा दिया है। जम्मू एवं कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन (JKCA) ने शनिवार को इसकी अधिसूचना जारी की है। बताया जा रहा है कि वंशज शर्मा ने बीसीसीआई को कई जन्म प्रमाणपत्र जमा किए हैं, जिनमें जन्मतिथियां अलग-अलग हैं। इसलिए उन्हें 27 अक्टूबर 2023 से शुरू होने वाले 2 साल की अवधि के लिए सभी बीसीसीआई टूर्नामेंट में वह भाग नहीं ले सकेगा।

आदेश में बताया गया है कि अपनी 2 साल की प्रतिबंध अवधि पूरी होने के बाद वंशज शर्मा केवल सीनियर पुरुष बीसीसीआई टूर्नामेंट में भाग ले सकते हैं और उसे बीसीसीआई के किसी भी आयु-समूह टूर्नामेंट में भाग लेने की अनुमति नहीं है, बशर्ते कि वह अपने निवास या शिक्षा या रोजगार संबंधी दस्तावेज जमा करें। बीसीसीआई का नियम है कि जिस एससीए का वह प्रतिनिधित्व करेगा, उस पर स्थानीय नागरिक के रूप में विचार किया जाए।

वंशज शर्मा को समझा वंशज शामरा

जेकेसीए के एक सूत्र ने बताया कि कई लोगों ने वंशज शर्मा को दूसरा वंशज शामरा समझ लिया है, जो इस समय जम्मू-कश्मीर की अंडर-23 टीम में हिस्सा ले रहे हैं। भारतीय खेलों में खिलाड़ियों की उम्र में हेराफेरी एक बड़ी समस्या है और बीसीसीआई समेत कई राष्ट्रीय खेल संघों ने हाल ही में ऐसे मामलों में सख्त कार्रवाई शुरू कर दी है।

Hindi News/ Sports / Cricket News / BCCI का बड़ा एक्शन, इस क्रिकेटर पर लगाया 2 साल का प्रतिबंध, जानें क्‍यों

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो