scriptइंग्लैंड के खिलाफ दमदार वापसी और बेहतरीन प्रदर्शन करने पर आईसीसी ने भुवनेश्वर को चुना ‘प्लेयर ऑद मंथ’ | Bhuvneshwar Kumar Wins ICC Player Of the month award | Patrika News

इंग्लैंड के खिलाफ दमदार वापसी और बेहतरीन प्रदर्शन करने पर आईसीसी ने भुवनेश्वर को चुना ‘प्लेयर ऑद मंथ’

locationनई दिल्लीPublished: Apr 13, 2021 11:40:30 pm

Submitted by:

Mahendra Yadav

भुवनेश्वर ने बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए तीन वनडे में छह विकेट लिए। वहीं पांच टी20 सीरीज में 6.38 की औसत से चार विकेट लिए।

bhuvneshwar_kumar.png
टीम इंडिया के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को आईसीसी ने इंग्लैंड के खिलाफ मार्च में खेली गई सीमित ओवरों की सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने का ईनाम मिला है। दरअसल, आईसीसी ने उन्हें इस सीरीज में श्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए ‘प्लेयर ऑद मंथ’ चुना है। बता दें कि भुवनेश्वर ने बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए तीन वनडे में छह विकेट लिए। वहीं पांच टी20 सीरीज में 6.38 की औसत से चार विकेट लिए। इस मौके पर भुवनेश्वर ने कहा कि उन्हें लंबे ब्रेक के बाद फिर से भारत के लिए खेलने की खुशी थी।

भारत के लिए फिर से विकेट लेकर अच्छा लगा
भुवनेश्वर का कहना है कि उन्हें खुशी है कि दर्दनाक और लंबे ब्रेक के बाद वे भारत के लिए खेले और विकेट लिए। साथ ही उन्होंने कहा कि इस दौरान उन्होंने अपनी फिटनेस पर भी काम किया और फिर से भारत के लिए विकेट लेकर काफी अच्छा लग रहा है। उन्होंने इस सफरी में उनके साथ देने वाले उनकेे साथियों को भी धन्यवाद कहा। इसके साथ ही उन्होंने अपने परिवार दोस्तों और फैंस को उन्हें वोट देने के लिए धन्यवाद कहा। साथ ही उन्होंने आईसीसी वोटिंग अकादमी को उन्हें मार्च महीने का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुनने के लिए शुक्रिया कहा।

यह भी पढ़ें— IPL 2021 : भुवनेश्वर कुमार पर सनराइजर्स हैदराबाद कप्तान डेविड वॉर्नर ने जताया भरोसा, यूपी के क्रिकेटप्रेमियों के चेहरे खिले

वीवीएस लक्ष्मण ने की भुवनेश्वर की तारीफ
वहीं भारत के पूर्व बल्लेबाज और आईसीसी वोटिंग अकादमी के सदस्य वीवीएस लक्ष्मण ने भुवनेश्वर की तारीफ करते हुए कहा कि भुवनेश्वर ने शानदार वापसी की है। वे चोटों की वजह से करीब डेढ साल तक इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं खेल सके थे। अब उन्होने वापसी करते हुए पावरप्ले और डैथ ओवरों में इंग्लैंड के बल्लेबाजों के सामने बेहतरीन प्रदर्शन कर भारत की जीत की नींव रखी। बता दें कि महीने के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी की दौड़ में अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान और जिम्बाब्वे के सीन विलियम्स भी थे।

दक्षिण अफ्रीका की लिजेले ली बनी सर्वश्रेष्ठ महिला खिलाड़ी
वहीं दक्षिण अफ्रिका की लिजेले ली को सर्वश्रेठ महिला खिलाड़ी चुना गया। बता दें कि लिजेले ली ने भारत के खिलाफ चार वनडे में एक शतक और दो अर्धशतक लगाए थे। इस मौके पर उन्होेंने कहा कि इस पुरस्कार के लिए चुने जाने पर उन्हें बहुत खुशी है। साथ ही उन्होंने कहा कि यह उन्हें बेहतर प्रदर्शन के लिये प्रेरित करेगा। उन्होंने अपनी टीम को शुक्रिया कहते हुए कहा कि उनके बिना यह संभव नहीं था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो