scriptSurya Kumar Yadav को बड़ी चेतावनी, जानें रोहित शर्मा ने क्यों कहा, ‘मैं उसे टीम से ही बाहर कर देता’ | Patrika News
क्रिकेट

Surya Kumar Yadav को बड़ी चेतावनी, जानें रोहित शर्मा ने क्यों कहा, ‘मैं उसे टीम से ही बाहर कर देता’

Rohit Sharma-Suryakumar Yadav: एक समारोह के दौरान रोहित शर्मा ने बताया कि अगर सूर्या ने एक गलती की होती है वह उन्हें टीम से बाहर का रास्ता दिखा देते।

नई दिल्लीJul 06, 2024 / 10:26 am

Vivek Kumar Singh

Rohit Sharma-Suryakumar Yadav
Rohit Sharma-Suryakumar Yadav: आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप को खत्म हुए एक सप्ताह हो चुके हैं लेकिन 17 साल बाद खिताब जीतने वाली टीम इंडिया के किस्से आज भी क्रिकेट जगत में कहे-सुने जा रहे हैं। गुरुवार की शाम को महाराष्ट्र के सीएम सीएम एकनाथ शिंदे ने टी20 विश्व कप की विजेता टीम के कप्तान रोहित शर्मा, युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल, शिवम दुबे और सूर्य कुमार यादव का सम्मान किया। यह सभी खिलाड़ी मुंबई के रहने वाले हैं। इस दौरान सूर्या ने उस कैच के बारे में बताया, जिसने मैच ही पलट दिया।

‘तो सूर्या हो जाते टीम से बाहर’

सूर्या से जब पूछा गया तो उन्होंने बताया कि वह कैच उनके हाथ में आके गिर गया था। इस बात पर रोहित शर्मा ने मजेदार रिप्लाई किया है। रोहित शर्मा ने एक समारोह में कहा कि अगर सूर्या वह कैच ड्रॉप कर देता तो मैं उसे टीम से ड्रॉप करे देता। आपको बता दें कि खिताबी मुकाबले के फाइनल में भारतीय टीम को 15 रन डिफेंड करने थे और गेंदबाजी की जिम्मेदारी हार्दिक पंड्या को दी गई थी। डेविड मिलर ने ओवर की पहली गेंद को सीधे हवा में उठा दिया लेकिन सूर्या वहां मुश्तैदी से मौजूद थे और उन्होंने बाउंड्री से बाहर जा रही गेंद को लपककर मैच का रुख बदल दिया।

अफ्रीका से खास कनेक्शन

करीब 17 साल बाद भारत इस फॉर्मेट में विश्व विजेता बना, इस दौरान एक गजब संयोग भी बना। दरअसल, भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका को हराकर अपना दूसरा खिताब जीता और पहला खिताब भी द. अफ्रीका से जुड़ा है। यह संयोग है उस समय टूर्नामेंट के मेजबान देश जुड़ा। भारत ने जब पहला टी20 विश्व कप जीता तो उस समय टूर्नामेंट का मेजबान देश अफ्रीका था। 24 सिंतबर, साल 2007 जब भारत की ओर से जोगिंदर शर्मा गेंदबाजी कर रहे थे, तब सामने थे मिस्बाह उल हक। विकेट के पीछे महेंद्र सिंह धोनी अपनी रणनीति के साथ खड़े थे, जोगिंदर शर्मा ने गेंद फेंकी और मिस्बाह ने गेंद को उठाकर पीछे मारा जो सीधा श्रीसंत के हाथों में जा पहुंची। इस तरह भारत ने पहला पुरुष टी 20विश्व खिताब जीत लिया।

Hindi News/ Sports / Cricket News / Surya Kumar Yadav को बड़ी चेतावनी, जानें रोहित शर्मा ने क्यों कहा, ‘मैं उसे टीम से ही बाहर कर देता’

ट्रेंडिंग वीडियो