scriptब्रैड हॉग को है टी-20 में दोहरा शतक लगने की उम्मीद, कहा- रोहित शर्मा कर सकते हैं यह कारनामा | Brad Hogg is expected to score a double century in T20 | Patrika News

ब्रैड हॉग को है टी-20 में दोहरा शतक लगने की उम्मीद, कहा- रोहित शर्मा कर सकते हैं यह कारनामा

locationनई दिल्लीPublished: Mar 15, 2020 05:18:59 pm

Submitted by:

Mazkoor

Brad Hogg ने कहा कि मौजूदा समय में सिर्फ Rohit Sharma ही ऐसे बल्लेबाज हैं, जो टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में दोहरा शतक लगा सकते हैं।

Brad Hogg

Brad Hogg

नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी ब्रैड हॉग (Brad Hogg) का मानना है कि अगर टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में किसी बल्लेबाज ने दोहरा शतक लगाया तो वह भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ही हो सकते हैं। बता दें कि रोहित शर्मा इकलौते ऐसे क्रिकेटर हैं, जिन्होंने एकदिवसीय क्रिकेट में तीन दोहरे शतक लगाए हैं। इसके अलावा वह टेस्ट क्रिकेट में भी दोहरा शतक लगा चुके हैं। लेकिन टी-20 क्रिकेट में शतक लगाना बहुत मुश्किल काम है, क्योंकि इस मैच में एक खिलाड़ी अधिकतम 60-70 गेंद ही खेल सकता है। यही कारण है कि टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अभी तक कोई बल्लेबाज दोहरा शतक नहीं लगा पाया है।

कैंसर पीड़ितों की मदद के लिए शिखर की बेटी ने कटवाए अपने बाल, धवन दंपती ने कहा- गर्व है

हॉग प्रशंसकों के सवाल का दे रहे थे जवाब

ब्रैड हॉग से जब एक प्रशंसक ने जब यह पूछा कि आपकी नजर में वह कौन-सा बल्लेबाज है, जो टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में दोहरा शतक लगा सकता है। इसके जवाब में हॉग ने कहा कि उनके समझ से मौजूदा समय में सिर्फ रोहित शर्मा ही ऐसे इकलौते बल्लेबाज हैं, जो ऐसा करने में सक्षम हैं। उन्का स्ट्राइक रेट अच्छा है। उनके पास टाइमिंग वाले शॉट्स हैं। इसके अलावा वह दमदार क्रिकेटिंग शॉट्स के जरिए मैदान के किसी भी कोने में सिक्स मारने का माद्दा रखते हैं।

विश्व कप में शानदार प्रदर्शन करने का शिखा पांडेय को मिला इनाम, भारतीय वायुसेना ने किया सम्मानित

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में फिंच ही बना सके हैं 150 से ज्यादा का स्कोर

हालांकि ब्रैड हॉग मानते हैं कि सिर्फ रोहित शर्मा ही टी-20 क्रिकेट में दोहरा शतक लगा सकते हैं, लेकिन अभी तक विश्व क्रिकेट में किसी एक बल्लेबाज ने 150 से ज्यादा रन सिर्फ दो बार बनाए हैं और दोनों बार यह कारनामा एक ही बल्लेबाज ऑस्ट्रेलिया के सीमित ओवरों के कप्तान एरॉन फिंच ने किया है। फिंच ने 2018 में जिम्बाब्वे के खिलाफ 172 रन बनाए थे तो वहीं 2013 में इंग्लैंड के खिलाफ 156 रनों की पारी खेली थी। वहीं अगर रोहित शर्मा की बात करें तो टी-20 क्रिकेट में उनका सर्वाधिक स्कोर महज 118 रन नाबाद का है। उन्होंने 2017 में श्रीलंका के खिलाफ यह पारी खेली थी। ऐसे में हॉग की रोहित शर्मा या किसी भी क्रिकेटर से टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में दोहरा शतक की उम्मीद बहुत बड़ी बात लगती है।

ट्रेंडिंग वीडियो