scriptT20 वर्ल्‍ड कप के लिए ब्रायन लारा ने घोषित की अपनी भारतीय टीम, संदीप-मयंक को जगह तो रिंकू बाहर | brian lara picks indian team for t20 world cup 2024 sandeep sharma mayank yadav rinku singh | Patrika News
क्रिकेट

T20 वर्ल्‍ड कप के लिए ब्रायन लारा ने घोषित की अपनी भारतीय टीम, संदीप-मयंक को जगह तो रिंकू बाहर

Team India for T20 World Cup 2024 Updates क्रिकेट फैंस को टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के लिए भारत की टीम के आधिकारिक ऐलान का बड़ी बेसब्री से इंतजार है। उम्‍मीद है कि आज ही बीसीसीआई के चयनकर्ता टीम की घोषणा कर सकते हैं। इससे पहले ब्रायन लारा ने 15 खिलाड़ियों वाली अपनी टीम इंडिया चुनी है।

नई दिल्लीApr 29, 2024 / 01:14 pm

lokesh verma

Team India for T20 World Cup 2024 Updates: क्रिकेट फैंस को टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के लिए भारत की टीम के आधिकारिक ऐलान का बड़ी बेसब्री से इंतजार है। उम्‍मीद है कि आज ही बीसीसीआई के चयनकर्ता टीम की घोषणा कर सकते हैं। इससे पहले वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज ब्रायन लारा ने 15 खिलाड़ियों वाली अपनी टीम इंडिया चुनी है। उन्होंने अपनी टीम में 6 बल्लेबाज, 3 ऑलराउंडर और 6 गेंदबाजों को शामिल किया है। उनकी ये टीम काफी बैलेंस्‍ड नजर आ रही है। उन्‍होंने अपनी टीम में केएल राहुल, शुभमन गिल, ईशान किशन और रिंकू सिंह जैसे कुछ खिलाडि़यों को नहीं चुना हैं।

ब्रायन लारा ने चुने चार प्रमुख बल्‍लेबाज

ब्रायन लारा ने अपनी टीम में 4 प्रमुख बल्लेबाजों को चुना है, कप्तान रोहित शर्मा के साथ यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव शामिल हैं। इसके साथ ही उन्‍होंने विकेटकीपर बल्‍लेबाज के तौर पर संजू सैमसन और ऋषभ पंत को चुना है। जहां ज्‍यादातर दिग्‍गजों ने रिंकू सिंह को अपनी टीम में रखा था, वहीं लारा ने उन्‍हें जगह नहीं दी है।

चार पेसर और दो स्पिनर के साथ 3 ऑलराउंडर को चुना

ब्रायन लारा ने अपनी टीम में आईपीएल 2024 के प्रदर्शन के आधार पर संदीप शर्मा और मयंक यादव को भी अपनी टीम में जगह दी है। वहीं बतौर स्पिनर उन्‍होंने कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल को चुना है और ऑलराउंडर के रूप में हार्दिक पांड्या, शिवम दुबे और रवींद्र जडेजा को टीम में शामिल किया है। 

T20 वर्ल्‍ड कप 2024 के लिए ब्रायन लारा की टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, शिवम दुबे, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, संदीप शर्मा और मयंक यादव।

Home / Sports / Cricket News / T20 वर्ल्‍ड कप के लिए ब्रायन लारा ने घोषित की अपनी भारतीय टीम, संदीप-मयंक को जगह तो रिंकू बाहर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो