script

हाथ धोकर राहुल जोहरी के पीछे पड़ा सीएबी, सचिन-लक्ष्मण को भी कर चुका है परेशान

locationनई दिल्लीPublished: May 04, 2019 04:41:57 pm

Submitted by:

Manoj Sharma Sports

बीसीसीआई सीईओ राहुल जोहरी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंचा सीएबी।
सीएबी सचिव की ओर से जगन्नाथ सिंह ने उठाया मामला।
इस मामले में छह मई को होगी अगली सुनवाई।

Rahul Johri

नई दिल्ली। मीटू के तहत यौन उत्पीड़न के आरोपों में फंसे राहुल जोहरी ( Rahul Johri ) के लिए परेशानियां खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ( बीसीसीआई ) के पहले सीईओ राहुल जोहरी के खिलाफ पूर्व में लगे यौन उत्पीड़न के मामले में अब नया पेंच फंस गया है। इस मामले को लेकर बिहार क्रिकेट संघ ( सीएबी ) अब सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है।

सीएबी सचिव आदित्य वर्मा ने अपने वकील जगन्नाथ सिंह की ओर से अपना पक्ष रखा। सीएबी वकील ने राहुल जौहरी के खिलाफ लगे आरोपों के बारे में शुक्रवार को मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पीठ को सूचित किया।

वर्मा ने कहा कि सर्वोच्च न्यायालय ने हमसे इस मामले को उस पीठ के सामने रखने के लिए कहा जो बीसीसीआई के मामलों की सुनवाई कर रही है। उन्होंने यह भी कहा कि मीडिया में जारी यह रिपोर्ट गलत है कि शीर्ष अदालत ने जोहरी के खिलाफ लगे कथित यौन उत्पीड़न संबंधी याचिका पर सुनवाई से इंकार कर दिया है।

दो मई को यह ख़बर आई थी कि सुप्रीम कोर्ट ने राहुल जोहरी के खिलाफ लगे यौन उत्पीड़न मामले में किसी भी प्रकार की विशेष सुनवाई करने से इंकार कर दिया है। सिंह ने कहा कि दो मई को कोई सुनवाई निर्धारित नहीं थी।

वर्मा ने कहा, “बीसीसीआई के वरिष्ठ वकील को शीर्ष अदालत ने मामले को देखने के लिए कहा था। प्रधान न्यायाधीश ने कहा क्योंकि यह मामला बीसीसीआई का हिस्सा है, इसलिए संस्था को यह देखने की जरूरत है कि मामले में क्या चल रहा है। मामलों की सूची के अनुसार, यह मामला छह मई के लिए सूचीबद्ध किया गया है।”

आपको बता दें कि जस्टिस एस. ए. बोबडे और ए. एम. सप्रे की पीठ बीसीसीआई मामले को देख रही है।

सचिन-लक्ष्मण को भी घेरने का प्रयास कर चुका है सीएबी

हाल ही में सीएबी के एक सदस्य ने पूर्व भारतीय क्रिकेटर्स सचिन तेंदुलकर और वीवीवीएस लक्ष्मण को परेशान करने का प्रयास किया। सीएबी सदस्य ने हितों के टकराव को लेकर इन दोनों पूर्व क्रिकेटर्स की शिकायत बीसीसीआई लोकपाल डीके जैन से की थी। शिकायत में बताया गया था कि सचिन-लक्ष्मण बीसीसीआई की क्रिकेट सलाहकार समिति के सदस्य भी हैं और आईपीएल में टीमों के सलाहकार ( सचिन (मुंबई इंडियंस और लक्ष्मण (सनराइजर्स हैदराबाद)) भी हैं जो कि गलत है।

ट्रेंडिंग वीडियो