scriptIND VS AUS: रहाणे ने की खिलाड़ियों की जमकर तारीफ, बोले-‘इस ऐतिहासिक जीत को शब्दों में पिरोना मुश्किल’ | captain rahane told after historic win what was his plan on the 5 day | Patrika News
क्रिकेट

IND VS AUS: रहाणे ने की खिलाड़ियों की जमकर तारीफ, बोले-‘इस ऐतिहासिक जीत को शब्दों में पिरोना मुश्किल’

-शुभमन गिल 91 और ऋषभ पंत की नाबाद 89 रनों की पारी ने लिखी भारत की जीत की इबादत।-रहाणे बोले- इस जीत को शब्दों में बया करना मुश्किल। यह जीत टीम इंडिया के लिए काफी मायने रखती है।-पुजारा ने दवाब में बेहतरीन पारी खेली। इस जीत का श्रेय उनको जाता है। अंत में पंत ने भी बेहतरीन काम किया।-टीम इंडिया ने रहाणे की कप्तानी में टीम ने बेहद दमदार वापसी की और मुख्य खिलाड़ियों के चोटिल होने के बाद भी ऐतिहासिक जीत दर्ज की।

Jan 19, 2021 / 04:05 pm

भूप सिंह

rahane.png

 

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया (Australia) द्वारा रखे गए 328 रनों के लक्ष्य के बाद भारत की जीत की उम्मीद नहीं थी लेकिन युवा कंधों ने टीम की जीत की जिम्मेदारी ली और भारत के खाते में ऐतिहासिक जीत ( historic win ) डाली। इसी के साथ भारत ने चार मैचों की सीरीज 2.1 से अपने नाम करते हुए बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (Border Gavaskar Trophy) अपने पास ही रखी है। भारत की इस जीत की इबारत शुभमन गिल (Shubman Gill ) 91 और ऋषभ पंत (Rishabh Pant) नाबाद 89 ने लिखी।

IND vs AUS : ब्रिसबेन में ऋषभ पंत ने दिखाया दम, टीम इंडिया की ऐतिहासिक जीत, 2-1 से जीती टेस्ट सीरीज

टीम खिलाड़ियों पर गर्व
टीम की इस जीत से कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) बेहद खुश हैं। उन्होंने कहा है कि इस जीत को बयां करना मुश्किल है। रहाणे ने मैच के बाद कहा, यह जीत काफी मायने रखती है। मुझे नहीं पता कि इस जीत को कैसे बयां करूं। मुझे अपनी टीम के खिलाड़ियों पर गर्व है, हर किसी पर। हम सिर्फ अपना सर्वश्रेष्ठ देना चाहते थे परिणाम के बारे में नहीं सोच रहे थे।

घरेलू क्रिकेट में कड़ी मेहनत का नतीजा है शार्दु्ल की सफलता : ट्रेनर

मैन ऑफ द मैच रहे पंत
रहाणे ने कहा, जब मैं बल्लेबाजी करने गया था तो मेरे और चेतेश्वर पुजारा के बीच यही बात हो रही थी कि पुजारा को सामान्य बल्लेबाजी करनी हैं और मुझे अपने शॉट्स खेलने हैं क्योंकि हम जानते थे कि आगे पंत और मयंक हैं। पुजारा को श्रेय देना होगा। उन्होंने जिस तरह से दबाव का सामना किया वो शानदार है। अंत में पंत ने भी बेहतरीन काम किया। पंत ने 89 रनों की नाबाद पारी खेलते हुए टीम को जीत दिलाई और मैन ऑफ द मैच भी बने।

सिराज के रिकॉर्ड तोड़ प्रदर्शन पर सहवाग, सचिन और लक्ष्मण ने ऐसी की तारीफ, यकीन नहीं होगा

20 विकेट लेना अहम था
रहाणे ने टीम के बारे में कहा, 20 विकेट लेना अहम था। इसलिए हमने पांच गेंदबाज चुने। वॉशिंगटन सुंदर टीम में संतुलन लेकर आए। सिराज ने दो टेस्ट मैच खेले थे। सैनी ने एक मैच खेला था। ठाकुर ने भी एक मैच खेला था। नटारजन भी पदार्पण किया था। ऐसी टीम के साथ मैच और सीरीज जीतना कितना अहम है, यह शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता।

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी : कर्नाटक ने उप्र को 5 विकेट से हराया

भारत ने दर्ज की ऐतिहासिक जीत
भारत के लिए यह सीरीज आसान नहीं थी। एडिलेड में पहले टेस्ट मैच में मिली शर्मनाक हार के बाद भारत के नियमित कप्तान विराट कोहली भी अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए स्वदेश लौट गए थे। ऐसे में सभी ने भारत को नकार दिया था। लेकिन रहाणे की कप्तानी में टीम ने बेहद दमदार वापसी की और मुख्य खिलाड़ियों के चोटिल होने के बाद भी ऐतिहासिक जीत दर्ज की।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 विकेट लेने बाद सिराज ने दिया ऐसा इमोशनल बयान, सुनकर दंग रह जाएंगे

लॉयन को दी 100वें टेस्ट की बधाई
रहाणे ने कहा, एडिलेड में मिली हार के बाद हमने इस बात पर चर्चा ही नहीं की थी कि क्या हुआ था। हम सिर्फ अपना खेल खेलना चाहते थेए अच्छी सोचए मैदान पर अच्छी प्रतिद्वंदिता दिखाना चाहते थे। यह टीम प्रयास की बात है। ऑस्ट्रेलिया के नाथन लॉयन का यह करियर का 100वां टेस्ट मैच था। रहाणे ने बताया कि भारतीय टीम लॉयन को जर्सी भेंट करेगी। रहाणे ने कहा, भारतीय टीम लॉयन को 100वें टेस्ट मैच के लिए जर्सी तोहफे में देना चाहती है। मैं पूरी टीम की ओर से उन्हें 100वें टेस्ट की बधाई देता हूं।

Home / Sports / Cricket News / IND VS AUS: रहाणे ने की खिलाड़ियों की जमकर तारीफ, बोले-‘इस ऐतिहासिक जीत को शब्दों में पिरोना मुश्किल’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो