scriptChampions Trophy 2025 Schedule: ICC ने शेयर किया शेड्यूल, 19 फरवरी को आगाज तो 9 मार्च को खेला जाएगा फाइनल | champions trophy 2025 schedule date revealed tournament will be held from 19 February to 9 March | Patrika News
क्रिकेट

Champions Trophy 2025 Schedule: ICC ने शेयर किया शेड्यूल, 19 फरवरी को आगाज तो 9 मार्च को खेला जाएगा फाइनल

Champions Trophy 2025 Schedule: पाकिस्‍तान की मेजबानी में खेली जाने वाली चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का संभावित शेड्यूल सामने आ गया है। इस टूर्नामेंट का आगाज अगले साल 19 फरवरी से होगा और 9 मार्च को फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

नई दिल्लीJun 09, 2024 / 11:14 am

lokesh verma

Champions Trophy 2025 Schedule
Champions Trophy 2025 Schedule: पाकिस्‍तान की मेजबानी में खेली जाने वाली चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का संभावित शेड्यूल सामने आ गया है। इस टूर्नामेंट का आगाज अगले साल 19 फरवरी से होगा और 9 मार्च को फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। बता दें कि आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी का आखिरी सीजन 2017 में आयोजित किया गया था। वह सीजन इंग्‍लैंड की मेजबानी में खेला गया था और फाइनल मुकाबला चिर प्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्‍तान के बीच द ओवल में खेला गया था। चैंपियंस ट्रॉफी 2017 के खिताब पर पाकिस्‍तान ने भारत को हराकर कब्‍जा जमाया था।

Champions Trophy 2025 की संभावित तारीखें सामने आईं

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की वापसी को लेकर भारत-पाकिस्‍तान ही नहीं, बल्कि दुनिया भर के क्रिकेट फैंस में काफी उत्साह है। अब टूर्नामेंट की संभावित तारीखें भी सामने आ चुकी हैं। क्रिकबज की एक रिपोर्ट के मुताबिक, चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का पहला मुकाबला 19 फरवरी को खेला जाएगा और खिताबी मुकाबला 9 मार्च को खेला जाएगा। इस मेगा इवेंट में दुनिया की 8 सर्वश्रेष्‍ठ टीम हिस्‍सा लेंगी।

आईसीसी ने बोर्डों से शेयर किया संभावित शेड्यूल

क्रिकबज के मुताबिक, आईसीसी के कई सूत्रों की ओर से चैंपियंस ट्रॉफी के संभावित समय का खुलासा किया गया है। ये आईसीसी मेगा इवेंट 20 दिनों की अवधि में पूरा किया जाना है। हालांकि 20 दिवसीय कार्यक्रम के मैचों के दिनों को अभी तक अंतिम रूप नहीं दिया गया है। आईसीसी ने शेड्यूल को अंतिम रूप देने के लिए सदस्‍य बोर्डों से साझा किया है, ताकि उनके घरेलू लीगों इसकी तारीखों से न टकराएं।
यह भी पढ़ें

IND vs PAK: दुनिया के सबसे खतरनाक विकेट पर आज होगी सबसे बड़ी जंग, पिच में आया ये बड़ा बदलाव

टीम इंडिया के हिस्सा लेने पर संशय बरकरार

पाकिस्तान की मेजबानी में खेली जाने वाली आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 में भारत के खेलने को लेकर अभी भी संशय बरकरार है। सियासी तनाव के कारण इसे अगर एशिया कप की तर्ज पर हाईब्रिड मॉडल पर खेला गया तो भारतीय टीम इसमें हिस्‍सा ले सकती है। वहीं अगर ये टूर्नामेंट पाकिस्‍तान में खेला गया तो भारतीय टीम हिस्सा लेगी या नहीं, इस पर फैसला आगामी कुछ महीनों में लिया जा सकता है।

Hindi News/ Sports / Cricket News / Champions Trophy 2025 Schedule: ICC ने शेयर किया शेड्यूल, 19 फरवरी को आगाज तो 9 मार्च को खेला जाएगा फाइनल

ट्रेंडिंग वीडियो