script

क्रिस गेल ने फिर छेड़ा संन्यास का शगूफा

locationनई दिल्लीPublished: Jun 26, 2019 09:47:42 pm

Submitted by:

Patrika Desk

क्रिकेट वर्ल्ड कप के बाद संन्यास नहीं लेंगे Chris Gayle
भारत दौरे के बाद संन्यास ले सकते हैं क्रिस गेल

Chris Gayle

मैनचेस्टर। वेस्ट इंडीज क्रिकेट टीम के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल ( Chris Gayle ) ने आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 शुरू होने से पहले घोषणा की थी कि वे इसके बाद इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे। हालांकि अब क्रिस गेल वर्ल्ड कप के बाद संन्यास का इरादा बदल दिया है।

गेल ने कहा है कि वह भारतीय क्रिकेट टीम के वेस्टइंडीज दौरे के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहेंगे। गेल ने कहा है कि वह निश्चित तौर पर इस दौरे पर होने वाली वनडे सीरीज और दो टेस्ट मैचों की सीरीज में खेलने के इच्छुक हैं।

विश्व कपः वेस्ट इंडीज को बड़ा झटका, विस्फोटक बल्लेबाज आंद्रे रसेल वर्ल्ड से बाहर

आपको बता दें कि भारत और विंडीज के बीच होने वाली टेस्ट सीरीज के साथ ही आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप की शुरुआत होगी। गेल ने मैच की पूर्व संध्या पर आयोजित संवाददाता सम्मेलन के दौरान ये बातें कही।

उन्होंने कहा, “यह अभी अंत नहीं है। मेरे पास अभी भी आगे के कुछ मैच हैं, शायद एक और सीरीज। कौन जानता है कि क्या होगा, विश्व कप के बात मेरी नीति क्या होगी? मैं भारत के खिलाफ टेस्ट मैच खेल सकता हूं और उसके बाद वनडे सीरीज।”

PHOTOS विश्व कप 2019: टीम इंडिया का हौसला बढ़ाने इंग्लैंड पहुंची वतन की मिट्टी

भारत का विंडीज दौरा तीन और चार अगस्त को फ्लोरिडा के ब्रोवार्ड काउंटी स्टेडियम में होने वाले दो टी-20 मैचों से शुरू होगा। इसके बाद टीम अंतिम टी-20 मैच के लिए गुयाना जाएगी जहां छह अगस्त को मैच खेला जाएगा।

गेल हालांकि टी-20 सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे। उन्होंने कहा, “मैं टी-20 नहीं खेलूंगा। विश्व कप के बाद मेरी यह योजना है।”

इसके बाद भारत और विंडीज तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेंगी और फिर इसके बाद विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप की शुरुआत होगी।

ट्रेंडिंग वीडियो