श्रीलंका क्रिकेट में घमासान, 38 खिलाड़ियों ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट पर साइन करने से किया इनकार

श्रीलंका टीम के खिलाड़ियों के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट पर साइन नहीं करने से आगामी इंग्लैंड दौरे को लेकर संशय पैदा हो गया है। श्रीलंका टीम को 9 जून को इंग्लैंड के लिए रवाना होना है।

 

By: भूप सिंह

Published: 05 Jun 2021, 10:36 PM IST

नई दिल्ली। 38 श्रीलंकाई क्रिकेटर ने टूर कांट्रैक्ट पर साइन करने से मना कर दिया है। इसके बाद श्रीलंका टीम (Sri Lanka Team) के आगामी इंग्लैंड दौरे (England Tour) को लेकर संशय पैदा हो गया है। श्रीलंका टीम को 9 जून को इंग्लैंड के लिए रवाना होना है। दोनों टीमों के बीच तीन टी20, इतने ही वनडे और केंट तथा ससेक्स के साथ दो टेस्ट अभ्यास मैच होने हैं।

यह भी पढ़ें—धोनी ने रिटायरमेंट की भनक तक नहीं लगने दी थी, गायकवाड़ ने बयां की उस दिन की कहानी

38 खिलाडिय़ों के हस्ताक्षर वाले एक बयान में कहा गया है कि एसएलसी द्वारा तय रेटिंग सिस्टम में पारदर्शिता को देखते हुए खिलाड़ियों ने ट्रेवल कांट्रेक्ट पर साइन करने से मना कर दिया है। जब तक बोर्ड बीते समय में खेलने वाले खिलाड़ियों के साथ न्यायोचित व्यवहार नहीं करती है तब तक खिलाड़ी करार पर साइन नहीं करेंगे।

खिलाड़ियों का कहना है कि इस करार में पारदर्शिता की कमी है और इसमें सीनियर खिलाड़ियों के न्याय नहीं हो रहा है। खिलाड़ी एसएलसी द्वारा लागू की गई नई प्रणाली में पारदर्शिता की मांग कर रहे हैं, जो कथित तौर पर 2019 के बाद से परफॉर्मेंस को 50 प्रतिशत, खिलाड़ी की फिटनेस को 20 प्रतिशत और नेतृत्व, प्रोफेशनलिज्म और भविष्य की क्षमता को 10 प्रतिशत वेटेज देता है।

यह भी पढ़ें—VIDEO: 6 साल का यह बच्चा लगाता है महेंद्र सिंह धोनी की तरह हेलीकॉप्टर शॉट

खिलाड़ियों का कहना है कि उन्हें पता नहीं है कि उन्होंने प्रत्येक बार कितना स्कोर किया है और उनके स्कोर को उनके रखा जाना चाहिए। खिलाड़ी मानते हैं कि करार तैयार करने के लिए परफॉर्मेंस और फिटनेस ही एकमात्र मानदंड होना चाहिए।

भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned