धोनी ने रिटायरमेंट की भनक तक नहीं लगने दी थी, गायकवाड़ ने बयां की उस दिन की कहानी

IPL टीम चेन्नई सुपर किंग्स के ओपनर बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ ने 10 महीने बाद बताया कि धोनी ने अपने साथी खिलाड़ियों को भी नहीं लगने दी थी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की भनक।


By: भूप सिंह

Published: 04 Jun 2021, 07:10 PM IST

 

नई दिल्ली। विराट कोहली (virat kohli) की अगुवाई में टीम इंडिया इंग्लैंड पहुुंच चुकी है। यहां न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) का फाइनल मुकाबला खेलेगी, जो 18 से 22 जून के बीच होगा। इसके बाद इंग्लैंड (England Cricket Team) के खिलाफ 5 टेस्ट मैचों की सीरीज होनी है। इस बीच टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) अपने परिवार के साथ वक्त बिता रहे हैं। कुछ दिन बाद ही धोनी को IPL 2021 के बाकी बचे मैच खेलने हैं। इसके लिए वह जल्द ही चेन्नई सुपर किंग्स के साथ जुड़ेंगे।

यह भी पढ़ें—VIDEO: 6 साल का यह बच्चा लगाता है महेंद्र सिंह धोनी की तरह हेलीकॉप्टर शॉट

10 महीने बाद गायकवाड़ ने किया खुलासा
चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super kings) के ओपनर बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ (ruturaj gaikwad) ने धोनी के संन्यास लेने के 10 महीने बाद एक इंटरव्यू में बताया कि उस समय टीम का माहौल कैसा था। दरअसल, उस समय धोनी अपनी टीम सीएसके के साथ जुड़ चुके थे। धोनी ने 15 अगस्त, 2020 को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया था।

किसी को भनक तक नहीं लगी
गायकवाड़ ने बताया कि संन्यास लेने से पहले धोनी आईपीएल सीजन 13 के लिए सीएसके के साथ जुड़ चुके थे। गायकवाड़ ने बताया कि जिस दिन धोनी ने संन्यास की घोषणा की थी उससे पहले किसी को भनक तक नहीं लगने दी थी। वो दिन भी उनके लिए और बाकी दिनों जैसा ही था। साथी खिलाड़ियों को भी इसका पता सोशल मीडिया के जरिए लगा था।

हिम्मत नहीं हुई कि धोनी से कुछ पूछ संकू
ऋतुराज ने कहा, उस दिन दुबई निकलने से ठीक पहले चेन्‍नई में 10 से 15 खिलाड़ी धोनी के साथ प्रैक्टिस कर रहे थे। मगर किसी खिलाड़ी को भी पता नहीं था। 15 अगस्‍त का वो दिन बाकी आम दिनों की तरह ही था। जब मुझे धोनी के संन्यास की बात का पता चला तो मैं अपने साथियों के साथ भोजन कर रहा था। उस वक्‍त कुछ भी अलग नहीं लग रहा था। कोई चर्चा नहीं थी।

यह भी पढ़ें— क्रिकेट के कौन से नियम में लिखा है कि 30 की उम्र के बाद टीम में चयन नहीं हो सकता: शेल्डन जैक्सन

गायकवाड़ ने साथ ही कहा, जब धोनी के संन्‍यास का पता चला तो मेरी हिम्‍मत नहीं हुई कि उनसे इस बारे में कुछ बात कर सकूं। मन में अचानक यही ख्‍याल आया कि अब हम उन्‍हें अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में खेलते नहीं देख सकेंगे। मुझे दो-तीन दिन का वक्‍त लगा ये बात समझने में कि माही भाई अब अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह चुके हैं।

भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned