Coronavirus : वसीम अकरम समेत कई खिलाड़ी मदद के लिए आए आगे, यादगार चीजें करेंगे नीलाम

Wasim Akram और इंग्लैंड के तेज गेंदबाज डैरेन गॉफ समेत कई खिलाड़ियों ने कोविड19 महामारी से लड़ने के लिए अपनी यादगार चीजें नीलाम करेंगे।

By: Mazkoor

Updated: 05 Apr 2020, 12:44 PM IST

लंदन : कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी ने पूरी दुनिया के लिए स्वास्थ्य समस्या खड़ी कर दी है। इससे निबटने के लिए पूरी दुनिया की सरकार ने कमर कस ली है। इसमें उन्हें अपने नागरिकों और सेलिब्रिटियों का भी पूरा सहयोग मिल रहा है। दुनियाभर के खिलाड़ी भी अपने देश की मदद के लिए आगे आए हैं। इस कड़ी में पाकिस्तान के बाएं हाथ के दिग्गज तेज गेंदबाज वसीम अकरम (Wasim Akram) और इंग्लैंड के तेज गेंदबाज डैरेन गॉफ भी सामने आए हैं। इन्होंने महामारी से निबटने के लिए अपनी यादगार चीजें नीलाम कर धन जुटाने का निर्णय लिया है। ब्रिटिश मीडिया के अनुसार, यह रकम 'सेंटर फॉर डिजास्टर फिलांथ्रेपी की ओर से कोविड-19 कोष के लिए दी जाएगी।

बीसीसीआई को अब भी है आईपीएल के आयोजन की उम्मीद, विदेशी बोर्ड के है संपर्क में

अकरम बल्ला और गेंद करेंगे नीलाम

वसीम अकरम पाकिस्तान की ओर से टेस्ट और वनडे में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी हैं। वह अपने हस्ताक्षर वाले बल्ले और गेंद की नीलामी करेंगे, जबकि इंग्लैंड के वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में दूसरे स्थान पर काबिज गॉफ अपने हस्ताक्षर वाली गेंद की नीलामी करेंगे। अकरम के बल्ले और गेंद से 150 डॉलर (12 हजार रुपए) और गॉफ की गेंद से कम से कम 50 डॉलर राशि (चार हजार रुपए) जुटाने का लक्ष्य रखा गया है।

अच्छे प्रदर्शन के बावजूद अय्यर को नहीं मिली थी टीम इंडिया में जगह

सबसे ज्यादा रॉब ग्रोनवस्की की यादगार चीज से जुटाई जाएगी रकम

इस दो क्रिकेटरों के अलावा पूर्व स्टार फुटबॉलर रॉब ग्रोनोवस्की, स्विमर फेल्प्स, बॉक्सर माइक टाइसन, टेनिस खिलाड़ी मार्टिना हिंगिस, निकोल्‍सन, निक फाल्डो, रोरी मैकलॉरी, और स्टीफन करी और फेल्प्स शामिल हैं। नीलामीकर्ताओं ने सबसे ज्यादा रकम फुटबॉलर रॉब ग्रोनोवस्की के हस्ताक्षरयुक्त फुटबॉल से जुटाने का लक्ष्य रखा है। अमरीकी राष्ट्रीय फुटबॉल लीग के इस पूर्व फुटबॉलर के यादगार फुटबॉल से 41,350 डॉलर (करीब 31 लाख 60 हजार रुपए) की राशि जुटाने का लक्ष्य रखा गया है तो वहीं फेल्प्स के स्विमसूट से 1,490 डॉलर (एक लाख 13 हजार रुपए) रकम जुटाने में मदद मिलेगी। फेल्प्स ने कहा कि इस चुनौतीपूर्ण समय में वह मदद के लिए एक सूट कैप और गॉगल्स भी दान में दे रहे हैं।

COVID-19 COVID-19 virus
Show More
Mazkoor Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned