अच्छे प्रदर्शन के बावजूद अय्यर को नहीं मिली थी टीम इंडिया में जगह

सीमित ओवरों के क्रिकेट में टीम इंडिया के लिए शानदार प्रदर्शन कर रहे Shreyas Iyer को डेब्यू करने पर नहीं मिली थी किसी प्रकार की खुशी।

By: Mazkoor

Updated: 04 Apr 2020, 07:02 PM IST

नई दिल्ली : टीम इंडिया (Team India) सीमित ओवर के क्रिकेट में नंबर चार स्थान के लिए श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) के रूप में शानदार बल्लेबाज मिल गया है। कई दिग्गजों का मानना है कि वह शानदार बल्लेबाज हैं और भारतीय टीम के लिए भी उपयुक्त हैं। हाल ही में क्रिकेट से संन्यास लेने वाले घरेलू क्रिकेट के सचिन माने जाने वाले वसीम जाफर ने कहा है कि इस खिलाड़ी की तकनीक और टेम्परामेंट दोनों शानदार है। इन्हें टेस्ट क्रिकेट में भी तुरंत शामिल किया जाना चाहिए।

महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत बोलीं, ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड से पांच साल पीछे घरेलू ढांचा

डेब्यू करने पर कुछ भी महसूस नहीं किया

पिछले कुछ समय से नंबर चार की बल्लेबाजी भारत के लिए मैजिकल चेयर बन गया था। सीमित ओवर के क्रिकेट में इस स्थान पर कोई भी बेहतर प्रदर्शन नहीं कर पा रहा था, लेकिन टीम में आने के बाद अय्यर ने लगातार बेहतर प्रदर्शन कर इस कमी को दूर किया है। लेकिन इस बीच अय्यर ने यह कह कर सबको चौंका दिया कि टीम इंडिया में डेब्यू करने पर उन्हें कुछ भी महसूस नहीं हुआ था। बता दें कि श्रेयस ने 2017 में इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में टीम इंडिया के लिए डेब्यू किया था। उन्होंने कहा कि उन्हें डेब्यू करने पर कुछ भी महसूस नहीं हुआ था। न वह भावुक हुए थे और न ही कोई खुशी। आमतौर पर ऐसे मौके पर खिलाड़ी इसी तरह की भावनाओं से गुजरते हैं, लेकिन उन्हें ऐसा कुछ भी महसूस नहीं हुआ।

बोले, काफी पहले मिल जानी चाहिए थी टीम इंडिया में जगह

श्रेयस अय्यर ने कहा कि जब उन्हें डेब्यू कैप मिला तो उन्हें इसलिए ऐसा कुछ महसूस नहीं हुआ, क्योंकि उन्हें लगता है कि बहुत पहले ही टीम इंडिया में ये जगह मिल जानी चाहिए थी। अय्यर ने कहा कि उन्होंने रणजी के दूसरे सीजन में ही 1,300 रन बनाए थे। इसके बाद उन्हें उम्मीद थी कि उनका चयन टीम इंडिया में हो जाएगा। लेकिन उनके हाथ निराशा लगी। इसके बाद भी उन्होंने लगातार अच्छा प्रदर्शन किया। इसके बावजूद उन्हें काफी समय से टीम इंडिया में शामिल नहीं किया गया। शायद यही वजह थी कि जब उन्हें मौका मिला तो उन्हें ज्यादा खुशी नहीं हुई, क्योंकि उन्हें काफी देर से मौका मिला था।

पूर्व मुख्य चयनकर्ता का खुलासा, कोच और कप्तान धोनी नहीं चाहते थे कि विराट का टीम में चयन हो

चयनकर्ताओं ने चयन न करने का दिया यह कारण

अय्यर ने कहा कि जब टीम इंडिया में उनका चयन नहीं हुआ तो उन्होंने चयनकर्ताओं से यह जानने की कोशिश की कि आखिर इसके पीछे क्या वजह है तो उन्होंने बताया कि वह ज्यादा आक्रामक हैं और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बल्लेबाजी के लिए इसमें कुछ बदलाव करने होंगे। इसके बाद उन्होंने अपने खेल में बदलाव किया और लंबी-लंबी पारियां खेलने लगे, तब जाकर उन्हें टीम इंडिया के लिए खेलने का मौका मिला।

Show More
Mazkoor Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned