scriptकार में युवती से रेप मामले में भारतीय मूल के ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर पर कोर्ट का बड़ा फैसला, जानें पूरा मामला | court acquits Indian origin australian cricketer nikhil chaudhary in rape case | Patrika News
क्रिकेट

कार में युवती से रेप मामले में भारतीय मूल के ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर पर कोर्ट का बड़ा फैसला, जानें पूरा मामला

बिग बैश लीग में होबार्ट हरिकेंस के लिए खेलने वाले भारतीय मूल के ऑस्‍ट्रेलियन खिलाड़ी निखिल चौधरी को 20 वर्षीय युवती से बलात्कार के मामले में कोर्ट ने निर्दोष मानते हुए बरी कर दिया है।

नई दिल्लीMay 08, 2024 / 09:00 am

lokesh verma

भारतीय मूल के ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर निखिल चौधरी पर तीन साल पहले एक 20 वर्षीय युवती ने रेप के आरोप लगाते हुए केस दर्ज कराया था। कोर्ट में सुनवाई के बाद अब इस मामले में निखिल चौधरी को निर्दोष पाया गया है और अदालत ने उन्‍हें बरी कर दिया है। बता दें कि निखिल चौधरी बिग बैश लीग में होबार्ट हरिकेंस के लिए खेलते हैं। 2021 में निखिल पर कथित तौर पर टाउन्सविले में एक 20 वर्षीय युवती ने कार में बलात्कार करने का आरोप लगाया था।

बिग बैश लीग में खेलेंगे निखिल चौधरी!

रेप केस में निर्दोष पाए जाने के बाद भी निखिल चौधरी का बिग बैश लीग खेलने का रास्‍ता अभी साफ नहीं हुआ है। ईएसपीएल क्रिकइन्फो की रिपोर्ट के अनुसार, क्रिकेट तस्मानिया की ओर से दावा किया गया है कि निखिल ने उन्हें आरोप या कोर्ट की कार्रवाई के बारे में अभी सूचित नहीं किया है।

होबार्ड हरिकेंस ने फरवरी 2027 तक बढ़ाया था अनुबंध

दरअसल, निखिल के खिलाफ रेप केस दर्ज होने से कुछ महीने पहले ही होबार्ड हरिकेंस ने उनसे फरवरी 2027 तक अनुबंध बढ़ाया था। क्रिकेट तस्मानिया की हाई परफॉर्मेंस मैनेजर सैलियन बीम्स ने कहा कि उस प्रक्रिया के माध्यम से कुछ वैधानिकताएं हैं। ये घटना इतनी बड़ी नहीं है, क्योंकि हम जानते हैं कि कुछ भी नहीं हुआ। वह कानूनी तौर पर दोषी नहीं हैं।

निखिल ने क्रिकेट तस्मानिया को नहीं दी जानकारी

सैलियन बीम्स ने कहा कि निखिल चौधरी ने अपनी अदालती कार्यवाही को किसी को भी सूचित नहीं किया। उन्होंने कहा कि ये ये सिर्फ जानकारी का खुलासा है। हमें पता है कि हम उस पर कहां बैठे हैं, क्योंकि हमें पूरी तरह से अंधेरे में रखा गया। आपको संगठन के दृष्टिकोण और उस पर पड़ने वाले प्रभाव से निपटना होगा।

Hindi News/ Sports / Cricket News / कार में युवती से रेप मामले में भारतीय मूल के ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर पर कोर्ट का बड़ा फैसला, जानें पूरा मामला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो