टी20 वर्ल्ड कप के आयोजन को लेकर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया चिंतित, कोरोना वायरस का मंडराया खतरा

Highlight

- टी20 वर्ल्ड कप के सफल आयोजन को लेकर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया चिंतित

- 24 अक्टूबर से होना है टी20 वर्ल्ड कप का आगाज

- 15 नवंबर को खेला जाएगा टी20 विश्व कप का फाइनल

By: Kapil Tiwari

Updated: 17 Mar 2020, 06:45 PM IST

नई दिल्ली। कोरोना वायरस ( coronavirus ) की वजह से क्रिकेट के कई बड़े टूर्नामेंट अभी तक रद्द या फिर स्थगित किए जा चुके हैं। हिंदुस्तान से लेकर पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड में ये सिलसिला जारी है। इस बीच क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इस बात से चिंतित है कि इसी साल अक्टूबर में होने वाले ICC टी20 वर्ल्ड कप ( ICC T20 World Cup ) का सफल आयोजन हो पाएगा या फिर नहीं। हालांकि ये सवाल सिर्फ क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को चिंतित नहीं कर रहा है बल्की हर क्रिकेट प्रेमी के मन में यही सवाल है।

आईपीएल हो सकता है रद्द, पहले किया गया था 15 अप्रैल तक स्थगित

टी20 वर्ल्ड कप को लेकर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया चिंतित

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के चीफ केविन रॉबर्टस ( Kevin Roberts ) ने टी20 वर्ल्ड कप के सफल आयोजन के लिए चिंता जाहिर की है। एक अंग्रेजी वेबसाइट से बातचीत करते हुए केविन ने कहा है, "हम इस बात की उम्मीद कर रहे हैं कि क्रिकेट के हर फॉर्मेट को अगले कुछ हफ्ते या महीनों में वापस से खेला जा सके। हममें से कोई भी ऐसी स्थिति को विशेषज्ञ नहीं है, लिहाजा हम सभी इसी बात की उम्मीद कर रहे हैं कि सबकुछ अगले कुछ महीनों में पहले जैसा ही हो जाए। अक्टूबर और नवंबर तक चीजें सामान्य हो जाए जब कि पुरुषों का टी20 विश्व कप खेला जाना है।"

IPL 2020: सभी टीमों ने रद्द किए ट्रेनिंग कैंप, अपने-अपने घर लौट रहे हैं खिलाड़ी

24 अक्टूबर से शुरू होगा टी20 वर्ल्ड कप

आपको बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप का आगाज इसी साल 24 अक्टूबर से होना है। हालांकि इसके प्री क्वालिफायर मैच 18 अक्टूबर से ही शुरू हो जाएंगे। टी20 विश्व कप का फाइनल मुकाबला 15 नवंबर को मेलबर्न में खेला जाएगा। फाइनल मुकाबले को लेकर केविन का कहना है कि हम चाहते हैं फाइनल मुकाबले वाले दिन मेलबर्न का ग्राउंड हाउसफुल रहे।

ऑस्ट्रेलिया में क्रिकेट की दो सीरीज हुई रद्द

आपको बता दें कि कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए हाल ही में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही वनडे सीरीज को रद्द किया गया है। कोरोना की वजह से ही ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम का साउथ अफ्रीका दौरा भी रद कर दिया गया।

coronavirus
Show More
Kapil Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned