Smriti Mandhana ने कोरोना को लेकर कही बड़ी बात, कप्तानी को लेकर भी रखी अपनी राय

  • भारतीय महिला क्रिकेट टीम की बल्लेबाज Smriti Mandhana का कोरोना को लेकर बड़ा बयान
  • स्मृति ने माना कि टी-20 विश्व कप के बाद से टीम ने एक भी मैच नहीं खेला, हालांकि जल्द हासिल हो जाएगी लय
  • मंधाना बोलीं- वर्ल्ड कप के लिए टीम को मिला एक और अतिरिक्त वर्ष, जमकर होगी तैयारी

By: धीरज शर्मा

Published: 12 Sep 2020, 10:35 AM IST

नई दिल्ली। भारतीय महिला क्रिकेट टीम की स्टार बल्लेबाज स्मृति मंधाना ( Smriti Mandhana ) ने दुनियाभर में फैली महामारी कोरोना वायरस को लेकर बड़ी बात कही है। स्मृति का मानना है कि कोविड-19 का भारतीय महिला क्रिकेट पर ज्यादा असर नहीं पड़ा है। स्मृति की मानें तो कोरोना ने महिला क्रिकेट पर उतना प्रभाव नहीं डाला है, जितना कि पुरुष क्रिकेट पर पड़ा है।

आपको बता दें कि महिला क्रिकेट में अंतिम मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी-20 विश्वकप के फाइनल मैच के रूप में ही खेला गया था। ये मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में आयोजित किया गया था।

अब नए रोल में नजर आएंगे साउथ अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर जॉन्टी रोड्स, इस टीम को तैयार करने की मिली जिम्मेदारी

लेफ्ट हैंड बल्लेबाज स्मृति ने बताया कि लॉकडाउन की अवधि के दौरान महिला क्रिकेटरों ने जमकर फायदा उठाया है। इस दौरान सभी ने अच्छी ट्रेनिंग की है। हालांकि विश्वकप के समय जो लय टीम के पास थी उसे हासिल करने के लिए अभी थोड़ा वक्त लगेगा। विश्वकप के तुरंत बाद कुछ सीरीज होतीं तो भारतीय महिला क्रिकेट को इसका काफी फायदा होता।

मंधाना ने बताया कि लॉकडाउन में सभी ने अपने घरों में फिटनेस ट्रेनिंग कार्यक्रम पर काम किया। उन्होंने माना कि महिला विश्व कप के फाइनल के बाद से हमने किसी तरह की क्रिकेट नहीं खेली है, लेकिन हम सभी ने लॉकडाउन में ही ट्रेनिंग करना शुरू कर दी थी।

आपको बता दें कि स्मृति मंधाना टी-20 विश्व कप के दौरान भारतीय टीम की उपकप्तान भी रहीं। हालांकि स्मृति का मानना है कि कप्तानी कभी उन सिर पर नहीं चढ़ी, क्योंकि वे हमेशा टीम की जीत पर अपना ध्यान केंद्रीत रखती हैं। ऐसे में आगे भी उनका फोकस यही रहेगा कि उनका और टीम का खेल बेहतर हो और जीत टीम की झोली में आती रहे।

कोरोना के चलते रद्द हुए ये दौरे
स्मृति मंधाना भले ही ये मानती हों कि महिला क्रिकेट पर कोरोना का ज्यादा असर नहीं हुआ है, लेकिन कोविड-19 के चलते ही भारत का इंग्लैंड दौरा, ऑस्ट्रेलिया का दक्षिण अफ्रीका टूर, साउथ अफ्रीका का इंग्लैंड दौरा रद्द करना पड़ा था।

आईपीएल शुरू होने से पहले इस दिग्गज खिलाड़ी अपने विरोधियों को इस अंदाज में दी चेतावनी, शेयर की ये फोटो

21 सितंबर से हो रही महिला क्रिकेट की वापसी
कोरोना के चलते लंबे समय से रुके पड़े महिला क्रिकेट को अब हरी झंडी मिल गई है। 21 सितंबर से इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच शुरू हो रही टी-20 के पांच मैचों की सीरीज के जरिए एक बार फिर महिला क्रिकेट शुरू होने जा रहा है।

coronavirus
Show More
धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned