script

देवधर ट्रॉफी: हनुमा विहारी की एक और बेहतरीन पारी, इंडिया-बी को दिलाई दूसरी जीत

locationनई दिल्लीPublished: Oct 24, 2018 08:51:37 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

देवधर ट्रॉफी में इंडिया बी और इंडिया सी के बीच बुधवार को खेले गए मुकाबले में इंडिया बी 30 रनों के अंतर से जीत हासिल की।

hanuma vihari

देवधर ट्रॉफी: हनुमा विहारी की एक और बेहतरीन पारी, इंडिया-बी को दिलाई दूसरी जीत

नई दिल्ली। भारतीय घरेलू क्रिकेट में जारी देवधर ट्रॉफी में बुधवार को श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली इंडिया बी टीम ने अजिंक्य रहाणे की कप्तानी वाली इंडिया सी टीम को 30 रनों के अंतर से हराया। फिरोज शाह कोटला स्टेडियम में खेले गए इस मैच में इंडिया बी की ओर से युवा ऑल राउंडर हनुमा विहारी ने एक बार फिर बेहतरीन पारी खेली। हनुमा ने 76 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। इसके बाद इंडिया बी की गेंदबाजी के दौरान कृष्णप्पा गौतम और मनोज तिवारी के तीन-तीन विकेट हासिल करते हुए इंडिया बी टीम को दो दिनों में लगातार दूसरी जीत दिला दी।

इस मैच में इंडिया बी ने 30 रनों से अंतर जीत हासिल की। गौरतलब हो कि इंडिया-बी की टूर्नामेंट में यह लगातार दूसरी जीत है। उसने अपने पहले मैच में इंडिया-ए को 43 रनों से हराया था। इंडिया-बी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में नौ विकेट पर 231 रनों का स्कोर खड़ा किया और फिर इंडिया-सी को 48.2 ओवरों में 201 रनों पर ऑलआउट कर दिया। इंडिया-सी की ओर से सूर्यकुमार यादव ने 39, शुभमन गिल ने 36, विजय शंकर ने 35 और कप्तान अजिंकय रहाणे ने 32 रन बनाए।

इंडिया-बी के लिए कृष्णप्पा और मनोज के अलावा दीपक चहर ने दो, जयदेव उनादकट और कप्तान श्रेयस अय्यर ने एक-एक विकेट लिए। इससे पहले, इंडिया-बी ने नौ विकेट पर 231 रन का स्कोर बनाया। टीम के लिए विहारी ने 94 गेंदों पर छह चौकों की मदद से 76 रन की पारी खेली। अंकुश बैंस ने 25, मयंक अग्रवाल ने 24 और प्रशांत चोपड़ा ने 17 रन बनाए। इंडिया-सी की ओर से रजनीश गुरबनी और पप्पू रॉय ने तीन-तीन विकेट अपने नाम किए। उनके अलावा विजय शंकर ने दो और सुरेश रैना को एक विकेट मिला।

ट्रेंडिंग वीडियो