अब Mahendra Singh Dhoni करने जा रहे हैं बड़ी पहल, युवाओं और बच्चों को मिलेगा फायदा

Mahendra Singh Dhoni एक ऐसी योजना पर काम कर रहे हैं, जिसमें Covid-19 महामारी के बीच भी युवा प्रतिभा खुद को तराश सकेगी।

By: Mazkoor

Updated: 26 Jun 2020, 08:57 PM IST

नई दिल्ली : महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) करीब एक साल से क्रिकेट से दूर हैं। इसके अलावा कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के बीच देश में लगे लॉकडाउन (Lockdown in india) में जब सभी क्रिकेटर अपने प्रशंसकों से संपर्क में रहने के लिए सोशल मीडिया पर पूरी तरह सक्रिय हैं, तब भी महेंद्र सिंह धोनी ने इससे दूरी बना रखी है। आश्चर्यजनक यह है कि वह इसके बाद भी किसी न किसी कारण चर्चा में रहते हैं। एक बार फिर वह सुर्खियों में हैं। इस बार चर्चा का कारण यह है कि धोनी एक ऐसी योजना पर काम कर रहे हैं, जिसमें कोविड-19 (Covid-19) महामारी के बीच भी युवा प्रतिभा खुद को तराश सकेगी।

ICC की बैठक में Chairman के चुनाव की तारीख पर होगी बात, Shshank Manohar का कार्यकाल हो गया है पूरा

युवा क्रिकेटरों को देंगे ऑनलाइन क्लास

महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) अब बच्चों, युवा और वरिष्ठ क्रिकेटरों को ऑनलाइन कोचिंग देने की तैयारी कर रहे हैं। उनकी इस ऑनलाइन कोचिंग में 6-8 आठ साल के बच्चों के साथ-साथ सीनियर लेवल के भी क्रिकेटर्स भी ट्रेनिंग ले सकेंगे। धोनी यह पहल आर्का स्पोर्ट्स के साथ मिल कर कर रहे हैं। दो जुलाई को खुद महेंद्र सिंह धोनी इसकी शुरुआत करेंगे।

विश्व भर में चलेगा क्लास

महेंद्र सिंह धोनी और आर्का स्पोर्ट्स का लक्ष्य इसे सिर्फ भारत तक सीमित रखना नहीं है। इनका लक्ष्य पूरे विश्व में इस तरह की कोचिंग का चेन शुरू करने का है। मिली खबर के अनुसार, इस प्रोजेक्ट के लिए 200 कोच की नियुक्ति की जा चुकी है और खिलाड़ियों के लिए कोचिंग दो जुलाई से शुरू हो जाएगी।

Bookie से संपर्क की जानकारी छिपाने पर लगा है क्रिकेटर पर प्रतिबंध, बोले- हल्के में लिया

कुलिनन बन सकते हैं डायरेक्टर

माही (Mahi) के इस प्रोजेक्ट से दक्षिण अफ्रीका (Former Cricketer of South Africa) के मध्यक्रम के पूर्व बल्लेबाज डेरिल कुलिनन (Daryll Cullinan) भी जुड़ गए हैं। मिली खबर के अनुसार, वह इस योजना के डायरेक्टर बनाए गए हैं। इसके साथ ही धोनी दुबई में बंद पड़े अपने कोचिंग सेंटर को दोबारा से शुरू करने की योजना पर भी काम कर रहे हैं। कुछ कानूनी अड़चनों के कारण धोनी का दुबई स्थित कोचिंग सेंटर बंद पड़ा है।

Mazkoor Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned