scriptगांगुली, इडुल्‍जी के बाद अब वेंगसरकर ने उठाया सीओए प्रमुख विनोद राय की कार्यशैली पर सवाल | dilip vengsarkar says coa vinod rai become a laughing character | Patrika News

गांगुली, इडुल्‍जी के बाद अब वेंगसरकर ने उठाया सीओए प्रमुख विनोद राय की कार्यशैली पर सवाल

locationनई दिल्लीPublished: Dec 13, 2018 04:28:12 pm

Submitted by:

Mazkoor

सुप्रीम कोर्ट के निर्देश बीसीसीआइ की कामकाज पर निगरानी रखने के लिए बने सीओए पर ही अब सवाल उठने लगे हैं। सीओए के भीतर भी एकमत नहीं दिख रहा है।

vinod rai

गांगुली, इडुल्‍जी के बाद अब वेंगसरकर ने उठाया सीओए प्रमुख विनोद राय की कार्यशैली पर सवाल

मुंबई : सर्वोच्‍च न्‍यायालय की ओर से नियुक्‍त किए गए बीसीसीआई के प्रशासनिक प्रमुख (सीओए) और सदस्‍य डायना एडुल्‍जी के बीच इन दिनों तलवार खींची हुई है। डायना एडुल्‍जी ने ईमेल के जरिये महिला कोच के मामले में विनोद राय पर आरोप लगाया है कि वह दोहरा मापदंड अपना रहे हैं। पुरुष कोच के समय वह विराट कोहली के सामने झुक गए थे और अनिल कुंबले को हटा कर रवि शास्‍त्री को कोच बनाया था, लेकिन महिला टीम के कोच के मुद्दे पर वह अलग रुख अपना रहे हैं। यह ईमेल मीडिया में लीक हो जाने के बाद कई पूर्व क्रिकेटर विनोद राय पर निशाना साध रहे हैं। इसी सिलसिले में अब अपने जमाने के मशहूर नंबर तीन के बल्‍लेबाज और पूर्व चयनकर्ता दिलीप वेंगसरकर ने भी सीओए अध्‍यक्ष पर निशाना साधा है। उन्‍होंने कहा कि विनोद राय खुद ही हंसी के पात्र बन गए हैं।

कहा- बीसीसीआइ में सबकुछ ठीक नहीं
कर्नल के नाम से मशहूर दिलीप वेंगसरकर ने एक मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि बीसीसीआइ में इस वक्‍त जो कुछ चल रहा है, वह मेरे जैसे पूर्व क्रिकेटरों के लिए परेशानी का सबब है। राष्‍ट्रीय टीम में नियुक्ति या किसी को निकालने की प्रक्रिया ये साबित करती है कि बीसीसीआइ प्रशासन में सबकुछ ठीक नहीं। विनोद राय चीजों को जैसे हैंडल कर रहे हैं वह हंसी के पात्र बन गए हैं।

कोच की नियुक्ति सीओए का काम नहीं
लार्डस के मैदान पर लगातार तीन शतक का गौरवशाली इतिहास अपने नाम रखने वाले इकलौते बल्‍लेबाज दिलीप वेंगसरकर ने जोर देकर कहा कि उन्‍हें नहीं पता कि बीसीसीआइ में इन दिनों क्‍या हो रहा है। उन्‍होंने सवाल भी उठाया कि क्‍या कोच की नियुक्ति और उसे पद से हटाने का काम सीओए का है?

प्‍लेयर के कहने पर नहीं होनी चाहिए कोच की नियुक्ति
वेंगसरकर ने कहा कि उनकी नजर में कप्‍तान या प्‍लेयर के कहने पर एक कोच को पद से हटा देना या फिर उनके कहने पर नए कोच की नियुक्ति करना पूरी तरह गलत है। ये एक प्रशासनिक फैसला है और उन्‍हें यही बात समझ में नहीं आ रही कि इस बीच में खिलाड़ी कहां से आ रहे हैं।

गांगुली भी उठा चुके हैं सवाल
बता दें कि डायना इडुल्‍जी और दिलीप वेंगसरकर से पहले भारतीय टीम के पूर्व कप्‍तान और क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल के अध्‍यक्ष सौरव गांगुली भी विनोद राय के कार्यशैली पर सवाल उठा चुके हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो