scriptENG vs IND: पांड्या-पंत ने की ऐतिहासिक पार्टनरशिप, धोनी और रैना के बाद इंग्लैंड में ऐसा करने वाली तीसरी जोड़ी | ENG vs IND Rishabh pant hardik pandya 3rd highest partnership in england after suresh raina and MS dhoni | Patrika News
क्रिकेट

ENG vs IND: पांड्या-पंत ने की ऐतिहासिक पार्टनरशिप, धोनी और रैना के बाद इंग्लैंड में ऐसा करने वाली तीसरी जोड़ी

ENG vs IND: इस निर्णायक मुक़ाबले में ऋषभ पंत और हार्दिक पांड्या ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए पांचवें विकेट के लिए 133 रनों की साझेदारी की है। यह इंग्लैंड में भारत के लिए 5वें विकेट के लिए चौथी सबसे ज्यादा रनों की वनडे साझेदारी है। इस लिस्ट में टॉप पर महेंद्र सिंह धोनी और सुरेश रैना का नाम आता है।

नई दिल्लीJul 18, 2022 / 09:42 am

Siddharth Rai

pant_hardik.png

ऋषभ पंत और हार्दिक पांड्या ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए पांचवें विकेट के लिए 133 रनों की साझेदारी की।

England vs India Hardik Pandya-Rishabh Pant Partnership Records: इंग्लैंड और भारत के बीच खेली गई तीन मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मैच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान में खेला गया। इस मैच में ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और विकेट कीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड को 5 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ भारत ने 2-1 से सीरीज़ अपने नाम कर ली है।

इंग्लैंड द्वारा दिये गए 260 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पंत और पांड्या ने पांचवें विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की। यह इंग्लैंड में किसी भी भारतीय जोड़ी द्वारा की गई चौथी शतकीय साझेदारी है। वहीं ज्यादा रनों की पार्टनरशिप के मामले में यह भारत की तीसरी जोड़ी है।

यह भी पढ़ें

अपने पूरे करियर में जो महेंद्र सिंह धोनी नहीं कर पाये, वो कर दिखाया ऋषभ पंत ने


दोनों ने इस मैच में पांचवें विकेट के लिए 133 रन जोड़े। इस मैच में ऋषभ पंत ने 113 गेंदों का सामना करते हुए 16 चौके और 2 सिक्स की मदद से नाबाद 125 रन बनाए। वहीं पांड्या ने 55 गेंदों पर 10 चौके की मदद से 71 रन की पारी खेली।

भारत के लिए इंग्लैंड में सबसे ज्यादा रनों की पार्टनरशिप का रिकॉर्ड पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी और खब्बू बल्लेबाज सुरेश रैना के नाम है। दोनों ने 2011 में 169 रनों की साझेदारी की थी।

यह भी पढ़ें

ऋषभ पंत का पहला वनडे शतक, तीसरे वनडे में इंग्लैंड को पांच विकेट से हराया

 

इन दोनों खिलाड़ियों ने दो बार ऐसा किया है। 2014 में रैना और धोनी ने इंग्लैंड के खिलाफ 144 रनों की पार्टनरशिप की थी। वहीं तीसरे नंबर पर अजय जडेजा और रॉबिन सिंह का नाम आता है। जडेजा और रॉबिन ने 1999 में 141 रनों की साझेदारी की थी।

बता दें इस मैच में इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान जोस बटलर के 60 रनों की बदौलत 45.5 ओवरों में 259 रन बनाए। जिसे भारत ने 42.1 ओवरों में पांच विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया। इस मैच में पंत को उनकी शतकीय पारी के लिए ‘मैन ऑफ द मैच’ चुना गया।

Home / Sports / Cricket News / ENG vs IND: पांड्या-पंत ने की ऐतिहासिक पार्टनरशिप, धोनी और रैना के बाद इंग्लैंड में ऐसा करने वाली तीसरी जोड़ी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो