महिला क्रिकेटः इंग्लैंड ने टी-20 सीरीज़ में श्रीलंका का 3-0 से किया सफाया

महिला क्रिकेटः इंग्लैंड ने टी-20 सीरीज़ में श्रीलंका का 3-0 से किया सफाया

Mazkoor Alam | Updated: 29 Mar 2019, 10:56:13 AM (IST) क्रिकेट

  • इंग्लैंड ने 96 रनों से जीता तीसरा टी-20 मुकाबला।
  • बड़े स्कोर के दबाव तले दबी श्रीलंकाई टीम।
  • श्रीलंका टीम की ओर से तीन खिलाड़ी ही छू सकीं दहाई का आंकड़ा।

कोलंबो। इंग्लैड की महिला क्रिकेट टीम ने अपने शानदार प्रदर्शन को जारी रखते हुए श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज़ पर कब्जा जमा लिया है। गुरुवार को पी. सारा ओवल मैदान पर खेले गए तीसरे और अंतिम टी-20 मुकाबले में इंग्लैंड ने श्रीलंका को 96 रनों से मात दी। इसी के साथ इंग्लैंड ने सीरीज़ पर 3-0 से कब्जा भी कर लिया।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की एमी जोन्स (57) और डेनिले वायट (51) ने पहले विकेट के लिए 96 रनों की साझेदारी कर एक बड़े स्कोर की नींव रखी। वायट ने अपनी पारी में छह चौके और एक ***** लगाया जबकि जोन्स ने छह चौके और दो छक्के जड़े।

सलामी बल्लेबाजों के पवेलियन लौटने के बाद टैमी ब्यूमाउंट (42*) और नैटेली स्कीवर (49 *) ने मेजबान टीम की गेंदबाजों के खिलाफ आक्रामक बल्लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में इंग्लैंड का कुल योग 204 रनों तक ले गईं।

श्रीलंका की ओर से दोनों विकेट ओशाडी राणसिंघे के खाते में आए।

बड़े स्कोर के दबाव में दबी श्रीलंकाः
बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका की शुरुआत बेहद खराब रही। मेजबान टीम ने पहला विकेट दो रन पर ही खो दिया। इसके बाद भी श्रीलंका टीम नियमित अंतराल में विकेट गंवाती और पूरी टीम निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट खोकर 108 रन ही बना सकी।

मेजबान टीम की ओर से केवल तीन बल्लेबाज ही दहाई का आंकड़ा छू पाईं। हनसिमा करुणारत्ने ने टीम की ओर से सर्वाधिक 44 रन बनाए। इसके अलावा दूसरे उच्चतम स्कोर 17 रनों का रहा जो दिलानी मनोदरा ने बनाया।

इंग्लैंड की ओर से केट क्रॉस ने सबसे ज्यादा दो विकेट लिए। इसके अलावा फ्रेया डावस, लिन्से स्मिथ, लोरा मार्श और कप्तान हीथर नाइट एक-एक विकेट लेने में कामयाब रही।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned