IND vs NZ: शमी को बाहर करने के फैसले से दिग्गज क्रिकेटर हैरान, विराट ने बताई ये वजह

- विराट कोहली ( Virat Kohli ) ने मोहम्मद शमी ( Mohammad Shami ) और कुलदीप ( Kuldeep Yadav ) की जगह नवदीप सैनी और युजवेंद्र चहल को खिलाया है

Kapil Tiwari

08 Feb 2020, 10:31 AM IST

ऑकलैंड। भारतीय टीम ( Indian Team ) के लिए न्यूजीलैंड ( New Zealand ) के खिलाफ दूसरा वनडे मैच 'करो या मरो' की स्थिति जैसा है। अगर आज भारतीय टीम मैच हार जाती है तो सीरीज भी हार जाएगी। भारत के लिए आज का मैच बहुत ही ज्यादा अहम है। ऐसे में कप्तान विराट कोहली ( Virat Kohli ) ने प्लेइंग इलेवन में दो बड़े बदलाव किए हैं।

IND vs NZ: दूसरे वनडे में दो बदलावों के साथ उतरी भारतीय टीम, शमी और कुलदीप को दिया आराम

शमी को बाहर करने का फैसला चौंकाने वाला

टॉस जीतने के बाद कोहली ने पहले गेंदबाजी का फैसला लिया और उन्होंने बताया कि मोहम्मद शमी ( Mohammad Shami ) और कुलदीप यादव ( Kuldeep Yadav ) को आराम दिया गया है, जबकि इन दोनों की जगह नवदीप सैनी ( Navdeep Saini ) और युजवेंद्र चहल ( yuzvendra chahal ) को मौका मिला है। हालांकि कोहली के इस फैसले से कुछ दिग्गज खिलाड़ी खफा हैं। खासकर मोहम्मद शमी को बाहर करने का फैसला कई पूर्व खिलाड़ियों को समझ नहीं आया है। शमी को बाहर करना वाकई हैरानी वाली बात है, क्योंकि शमी इस वक्त जबरदस्त लय में हैं।

शमी को आराम दिया जाना अजीब फैसला- हरभजन सिंह

कोहली के इस फैसले पर हरभजन सिंह ने कहा, "टेस्ट मैच को खेलने में अभी 12 दिन का वक्त है। अगर आप इतने दिन बाद की सोच रहे हैं तो फिर आज के मैच पर ध्यान कहां है। यह मैच बेहद अहम है इसे हारे तो सीरीज गंवा देगी टीम इंडिया। शमी आपके नंबर एक गेंदबाज रहे हैं पिछले सालों में उनको अहम मुकाबले में आराम दिया जाना अजीब लगा। वैसे अगर शमी को आराम दिया गया तो फिर बुमराह को भी आराम दिया जाना चाहिए था टेस्ट में तो उनको भी खेलना है।"

सोशल मीडिया पर ट्रोल हुए स्टुअर्ट बिन्नी तो मयंती लैंगर ने दिया मुंहतोड़ जवाब

आकाश चोपड़ा की प्रतिक्रिया

आपको बता दें कि कोहली ने शमी को आराम दिए जाने को लेकर कहा कि टेस्ट सीरीज को ध्यान में रखकर शमी को आराम दिया गया है। कोहली के इस फैसले पर आकाश चोपड़ा ने भी कहा कि पिछले साल वर्ल्ड क्रिकेट में शमी सबसे ज्यादा वनडे विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे थे। उनको अहम मुकाबले में टीम से बाहर रखना हैरान करने वाला फैसला है। अगर आपको मैच जीतना है तो फिर अहम गेंदबाजों का टीम में होना जरूरी है लेकिन शमी को आराम दिया गया है।

वीवीएस लक्ष्मण ने भी विराट के फैसले पर खड़े किए सवाल

टॉस के ठीक बाद वीवीएस लक्ष्मण और सुनील गावस्कर ने भी इस फैसला पर हैरानी जताई थी। भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 21 से 25 फरवरी के बीच खेला जाना है। इस मुकाबले में काफी वक्त हैं, आखिरी वनडे 11 फरवरी को खेला जाएगा। वनडे सीरीज के आखिरी मुकाबले और पहले टेस्ट के बीच 10 दिन का फासला है इसी वजह से शमी को आराम दिए जाने की बात दिग्गजों के गले नहीं उतर रही है।

Show More
Kapil Tiwari Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned