scriptरवि शास्त्री बोले- ‘विराट कोहली 50-60 टेस्ट जीतता तो बहुत लोग ये हजम नहीं कर पाते’ | Patrika News

रवि शास्त्री बोले- ‘विराट कोहली 50-60 टेस्ट जीतता तो बहुत लोग ये हजम नहीं कर पाते’

Published: Jan 24, 2022 02:36:24 am

Submitted by:

Prabhat sharma

विराट कोहली ने कुछ ही वक्त पहले वनडे और टी-20 के बाद टेस्ट टीम की कप्तानी भी छोड़ दी। विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने पर टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच Ravi Shastri ने रिएक्शन दिया है। रवि शास्त्री का मानना है कि अभी भी विराट कोहली कम से कम 2 साल तक टेस्ट कप्तानी कर सकते थे।

Ravi Shastri on Virat Kohli captaincy

Ravi Shastri and virat kohli

टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) अपने बेबाक अंदाज के लिए जाने जाते हैं। रवि शास्त्री को कई मौकों पर बिना किसी की परवाह किए हुए बेबाक अंदाज में सवालों का जवाब देते हुए देखा गया है। रवि शास्त्री और विराट कोहली की जोड़ी क्रिकेट के मैदान पर काफी हिट थी। लेकिन, अब ना तो रवि शास्त्री टीम इंडिया के हेड कोच रहे हैं और ना ही विराट कोहली (Virat Kohli) टीम इंडिया के कप्तान। विराट कोहली ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2-1 से टेस्ट सीरीज हारने के बाद रेड बॉल क्रिकेट से भी कप्तानी छोड़ दी थी। विराट कोहली भारत के सबसे सफल कप्तान रहे हैं और ये करिश्मा उन्होंने रवि शास्त्री के साथ मिलकर ही किया है।इस बीच रवि शास्त्री ने विराट कोहली के टेस्ट कप्तानी छोड़ने पर रिएक्शन दिया है। रवि शास्त्री को लगता है कि अभी भी विराट कोहली कम से कम 2 साल और कप्तानी कर सकते थे।
एक जाने माने चैनल को दिए इंटरव्यू के दौरान रवि शास्त्री ने सवाल का जवाब देते हुए कहा, ‘सवाल ये है कि क्‍या विराट कोहली आगे भी टेस्‍ट क्रिकेट में कप्तानी कर सकते थे? इसका जवाब है हां, निश्वित तौर पर वो अगले दो साल तक कप्तानी कर सकते थे। अगले दो साल भारत को घर पर ही क्रिकेट खेलना है। यहां आ भी श्रीलंका, वेस्टइंडीज, अफगानिस्तान जैसी टीमे रही हैं। विराट आराम से जीत दर्ज कर सकते थे।’
यह भी पढ़ें

शोएब अख्तर बोले- ‘विराट कोहली की जगह होता तो शादी नहीं करता

रवि शास्त्री ने आगे कहा, ‘विराट कोहली आराम से अपनी कप्‍तानी में 50 से 60 टेस्ट जीत दर्ज कर सकते थे। लेकिन, बहुत सारे लोगों को ये बात हजम नहीं होते। वैसे वो 40 टेस्ट जीत चुके हैं ये बात भी लोग मुश्किल से ही हजम कर पाए हैं। विराट कोहली अब अपने क्रिकेट पर फोकस करना चाहते होंगे। ये उनका पर्सनल फैसला है और हमें इसका सम्मान करना चाहिए।’
यह भी पढ़ें

हूबहू विराट कोहली की तरह दिखती हैं Vamika

वहीं इंटरव्यू के दौरान रवि शास्त्री ने रोहित शर्मा के बारे में भी खुलकर बातचीत की है। रवि शास्त्री ने कहा कि रोहित अगर फिट रहते हैं तो फिर उन्हें ही टेस्ट टीम का कप्तान बनाना चाहिए। वैसे भी साउथ अफ्रीका दौरे के लिए भी उन्हें उपकप्तान बनाया गया था लेकिन वो चोटिल हो गए और टूर को मिस कर दिया। आपको ऐसे खिलाड़ी की जरूरत है जो उपलब्ध रह सके। ऋषभ पंत भी गेम को अच्छा रीड करते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो