IND vs ENG: हरभजन ने किया खुलासा, इसलिए कोहली ने जडेजा को किया प्लेइंग इलेवन मे शामिल, अश्विन रहे बाहर

टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह ने लोगों को विराट कोहली के रवींद्र जडेजा को प्लेइंग इलेवन में शामिल की बड़ी वजह बताई है।

By: भूप सिंह

Updated: 05 Aug 2021, 11:56 AM IST

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच नॉटिंघम में 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है। भारतीय टीम शानदार प्रदर्शन कर रही है। पहली पारी में टीम इंडिया ने इंग्लैंड की टीम को 183 रनों के स्कोर पर समेट दिया है। हालांकि, इस मैच से पहले टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन को लेकर काफी सवाल उठे। दरअसल, विराट कोहली (Virat Kohli ) ने प्लेइंग इलेवन में मुख्य स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) को शामिल नहीं किया। उनकी जगह रवींद्र जडेजा को मौका देने पर कई क्रिकेटर्स और रविचंद्रन अश्विन के फैंस विराट कोहली की कप्तानी पर सवाल उठा रहे हैं।

यह खबर भी पढ़ें:—IND VS ENG: जसप्रीत बुमराह के सामने इंग्लैंड की टीम ने टेके घुटने, 25 साल बाद किया ये कारनामा

'इसलिए दिया गया जडेजा को मौका'
भारत के पूर्व अनुभवी स्पिनर हरभजन सिंह ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में अश्विन की जगह रवींद्र जडेजा को मौका देने की वजह बताई। उन्होंने कहा कि इंग्लैंड की उछाल लेती पिचों पर स्पिनरों का शायद ही इस्तेमाल किया जाएगा। जडेजा को उनकी विकेट—टू—विकेट गेंदबाजी और शानदार बल्लेबाजी के दम पर हमेशा अश्विन की जगह तरजीह दी जाएगी।

यह खबर भी पढ़ें:—विराट कोहली के एक सफल रिव्यू ने पलटा पूरा गेम, सिराज ने नहीं किया निराश

विदेशों में जडेजा का रिकॉर्ड बेहतर
भज्जी ने कहा-'मुझे लगता है कि अगर विराट कोहली, अश्विन को प्लेइंग इलेवन में शामिल करते तो पुछल्ले बल्लेबाजों की संख्या अधिक हो जाती। जबकि यह भी नहीं पता कि इंग्लैंड के खिलाफ कितनी स्पिन गेंदबाजी का इस्तेमाल किया जाएगा। अगर किया जाता है तो उन ओवर्स में जडेजा गेंदबाजी कर सकते हैं। हम इस निष्कर्ष पर कैसे पहुंच सकते हैं कि जड़ेजा का इस्तेमाल एकमात्र स्पिनर के रूप में नहीं कर सकते। जबकि विदेशों में अगर उनके प्रदर्शन को देखेंगे तो बल्ले और गेंद दोनों से उन्होंने बेहतर प्रदर्शन किया है। उनकी वजह से निचला क्रम भी मजबूत रहता है। ऐसा भी नहीं है कि जडेजा विकेट नहीं ले पाते हैं।'

भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned