IND VS ENG: जसप्रीत बुमराह के सामने इंग्लैंड की टीम ने टेके घुटने, 25 साल बाद किया ये कारनामा

टीम इंडिया की ओर से तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने इंग्लैंड में 25 साल बाद पहले ही ओवर में विकेट लेने का कारनामा कर दिखाया।

By: भूप सिंह

Published: 05 Aug 2021, 10:59 AM IST

 

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड (IND VS ENG) के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज में खेला जा रहा है। इंग्लैंड पहले बल्लेबाजी करते हुए पहले दिन 183 रनों पर ऑल आउट हो गई। जवाब में भारत ने बिना कोई विकेट खोए पहले दिन का खेल खत्म होने तक 23 रन बना लिए थे। रोहित शर्मा और केएल राहुल क्रीज पर हैं। हालांकि इंग्लैंड की टीम ने जब टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था तो ऐसा सोचा नहीं होगा कि इतने मामूली से स्कोर पर पूरी टीम आउट हो जाएगी।

यह खबर भी पढ़ें:—विराट कोहली के एक सफल रिव्यू ने पलटा पूरा गेम, सिराज ने नहीं किया निराश

जसप्रीत बुमराह ने चटकाए 4 विकेट
टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने घातक गेंदबाजी करते हुए 20.4 ओवर में 46 रन देकर इंग्लैंड के 4 महत्वपूर्ण विकेट चटका डाले। बुमराह ने मैच के पहले ओवर की 5वीं गेंद पर इंग्लैंड के बल्लेबाज रोरी बर्न्स (Rory Burns) को एलबीडब्ल्यू कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। हालांकि, रोनी बर्न्स को यकीन नहीं हुआ कि वह आउट हो गए। उन्होंने रिव्यू लेने का फैसला किया। रिव्यू टीम इंडिया के पक्ष में गया और इंग्लैंड को पहला गंवाना पड़ा। इस तरह से इंग्लैंड की शुरुआत बेहद ही खराब रही।

25 साल बाद टीम इंडिया ने इंग्लैंड में दर्ज किया अनोखा रिकॉर्ड
इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने पहले ओवर में विकेट लेकर इंग्लैंड के खिलाफ 25 साल बाद इतिहास रच दिया। दरअसल, 25 साल पहले टीम इंडिया ने लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर 1996 में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए मैच के पहले ओवर में विकेट लिया था। इस मैच में जवागल श्रीनाथ ने माइकल एथरटन को एलबीडब्यलू आउट किया था।

यह भी पढ़ें— क्रिकेटर डेविड हाइमर्स को किया निलंबित, टीनएजर लड़कियों को अश्लील मैसेज भेजना का लगा आरोप

भारत: रोहित शर्मा, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (डब्ल्यू), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज।

इंग्लैंड: रोरी बर्न्‍स, डोमिनिक सिबली, जैक क्रॉली, जो रूट (सी), जॉनी बेयरस्टो, डैनियल लॉरेंस, जोस बटलर (डब्ल्यू), सैम कुरेन, ओली रॉबिन्सन, स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन।

भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned