scriptवर्ल्ड कप में टीम इंडिया के लिए सबसे बड़े ट्रंप कार्ड साबित होंगे हार्दिक पांड्या- सर्वे | Hardik Pandya will be the biggest trump card for Team India in the WC | Patrika News

वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के लिए सबसे बड़े ट्रंप कार्ड साबित होंगे हार्दिक पांड्या- सर्वे

locationनई दिल्लीPublished: May 23, 2019 12:08:28 pm

Submitted by:

Manoj Sharma Sports

ईएसपीएन क्रिकइंफो देश के 200 शहरों में करवाया सर्वे।
सर्वे में शामिल हुए 2420 लोग।
71 % ने माना भारत जीतेगा वर्ल्ड कप।

Hardik Pandya

नई दिल्ली| वैसे तो क्रिकेट के हर फॉर्मेट में ऑल राउंडर्स की अपनी उपयोगिता होती है लेकिन सीमित ओवर क्रिकेट में यह और अधिक बढ़ जाती है। इंग्लैंड में आयोजित होने वाली आगामी वर्ल्ड कप आईसीसी क्रिकेट विश्व कप शुरू होने से पहले क्रिकेट से जुड़ी सभी चीजों के लिए डिजिटल गंतव्य बनी ईएसपीएन क्रिकइंफो ने अपने फैनटास्टिक सर्वेक्षण के तीसरे संस्करण के परिणामों की घोषणा की।

सर्वेक्षण के मुताबिक, भारतीय क्रिकेट टीम के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या के प्रशंसकों की संख्या काफी बढ़ी है और सर्वेक्षण में शामिल करीब आधे प्रतिभागियों को लगता है कि इस विश्व कप में पांड्या भारत के लिए तुरुप का इक्का (ट्रंप कार्ड) साबित होंगे।

इस सर्वेक्षण में मुंबई, दिल्ली, चंडीगढ़, गुरुग्राम, बेंगलुरु, कोलकाता, चेन्नई, इंदौर, पटना और जयपुर सहित भारत के 200 शहरों में सभी आयु वर्ग के करीब 2420 प्रतिभागियों ने अपने विचार साझा किए।

91 प्रतिशत से अधिक भारतीय इस बात से खुश हैं कि अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज़ और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी विश्व कप टीम का हिस्सा हैं। वहीं, दूसरी ओर 64 प्रतिशत से अधिक प्रतिभागियों को इस बात का मलाल है कि अब उन्हें साउथ अफ्रीका के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज़ अब्राहम डीविलियर्स का जलवा देखने को नहीं मिलेगा।

सर्वेक्षण के अनुसार 71 प्रतिशत प्रतिभागियों को लगता है कि भारत खिताब जीतकर अपने घर आएगा। हालांकि 28 प्रतिशत का मानना है कि भारत को शायद फाइनल में हार का सामना करना पड़े।

ईएसपीएन इंडिया और साउथ एशिया के उपाध्यक्ष रमेश कुमार ने कहा, “प्रशंसक परफॉर्मेस के स्पष्ट आलोचक एवं भविष्यवक्ता होते हैं और हम उन विचारों को सुनना पसंद करते हैं। यह साल क्रिकेट के लिए बहुत ही शानदार है क्योंकि हमने आईपीएल के सबसे बड़े सत्रों में से एक का समापन किया है और अब आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप की तैयारी जोरों पर है। यह बात सर्वेक्षण में भी दिखाई देती है।”

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो