script

बैनक्रॉफ्ट के बयान के बाद वार्नर के टीम में वापसी पर “उठे सवाल “

locationनई दिल्लीPublished: Dec 28, 2018 01:53:27 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

बॉल टेम्पिरिंग विवाद में एक नया मोड़ तब आ गया जब खिलाड़ी स्टीवन स्मिथ और कैमरून बैनक्रॉफ्ट द्वारा बॉल टेम्पिरिंग में डेविड वार्नर को मुख्य आरोपी बताने के बाद भी क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) पूर्व उप-कप्तान को टीम में दोबारा शामिल करने पर गंभीरता से विचार करेगा।

Hes buried Dave Warner: Michael Slater hits out at Cameron Bancroft

बैनक्रॉप्ट के बयान के बाद वार्नर के टीम में वापसी पर “उठे सवाल “

नई दिल्ली । ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के लिए बॉल टेम्पिरिंग विवाद किसी बुरे सपने से कम नहीं लेकिन बुरे सपने से भी बुरी चीज यह है की यह सपना नहीं हकीकत है । बॉल टेम्पिरिंग विवाद में एक नया मोड़ तब आ गया जब खिलाड़ी स्टीवन स्मिथ और कैमरून बैनक्रॉफ्ट द्वारा बॉल टेम्पिरिंग में डेविड वार्नर को मुख्य आरोपी बताने के बाद भी क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) पूर्व उप-कप्तान को टीम में दोबारा शामिल करने पर गंभीरता से विचार करेगा। इसी साल मार्च में केपटाउन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में इन तीनों खिलाड़ियों को बॉल टेम्पिरिंग का दोषी पाया गया था।

डेविड वार्नर को बतया गया है मुख्य आरोपी-
तत्कालीन कप्तान स्मिथ और सलामी बल्लेबाज बैनक्रॉप्ट ने हालिया दौर में इंटरव्यू में इस बात का पूरा दोष वार्नर के माथे मड़ दिया था। स्मिथ ने कहा कि उन्हें इस बारे में पता नहीं था और वार्नर ने उन्हें ऐसा करने की जानकारी थी, जिसे उन्होंने नजरअंदाज कर दिया जो उनकी बड़ी गलती रही। वहीं बैनक्रॉफ्ट ने भी एक साक्षात्कार में कहा था कि वार्नर ने उन्हें गेंद पर सैंडपेपर लगाने को कहा था। इन इल्जामों के बाद ऐसा लग रहा था कि सीए वार्नर को दोबारा टीम में शामिल करने पर सख्त रवैया अपना सकता है। सीए के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) केविन रोबर्ट्स ने कहा कि वार्नर को टीम में दोबारा शामिल करने को लेकर बोर्ड गंभीरता से विचार करेगा।

ध्यान खिलाड़ियों के साथ काम करने पर-
एसईएन रेडियो ने रोबर्ट्स के हवाले से लिखा है, “हमारा ध्यान वार्नर के साथ मिलकर काम करने पर है। उनसे मैंने तीन दिन पहले ही टीम में शामिल करने को लेकर बात की है। मुझे लगता है कि इस बात की सबसे ज्यादा जरूरत है कि हमें वार्नर, स्मिथ और बैनक्रॉफ्ट को इस बात का एहसास दिलाने की जरूरत है कि अब वह जो भी करेंगे उससे आस्ट्रेलिया को गर्व होगा। “उन्होंने कहा, “केपटाउन विवाद को नौ महीने गुजर चुके हैं। जांच की जा चुकी है और सजा भी दी जा चुकी है। अब हमारा ध्यान खिलाड़ियों को एक साथ लाने पर है। हमारा ध्यान आगे बढ़ने पर है ताकि हम इस दौरान सभी खिलाड़ियों का समर्थन कर सकें। “सीईओ ने कहा, “हमारा ध्यान सक्रियता से खिलाड़ियों के साथ काम करने पर है न कि बीती बातों पर ध्यान देने पर है।”

ट्रेंडिंग वीडियो