ओमान के लिए ऐतिहासिक पल होगा टी20 वर्ल्ड कप की मेजबानी: खिमजी

ओमान क्रिकेट संघ के अध्यक्ष पंकज खिमजी का कहना है कि टी20 वर्ल्डकप की सह मेजबानी करना ओमान क्रिकेट के लिए ही नहीं बल्कि देश के लिए भी ऐतिहासिक पल होगा।

By: Mahendra Yadav

Published: 08 Sep 2021, 02:18 PM IST

टी20 वर्ल्ड कप 2021 को लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं। आगामी टी20 विश्वकप का आयोजन अक्टूबर में यूएई में किया जाएगा। इसको लेकर ओमान क्रिकेट संघ के अध्यक्ष पंकज खिमजी का कहना है कि टी20 वर्ल्डकप की सह मेजबानी करना ओमान क्रिकेट के लिए ही नहीं बल्कि देश के लिए भी ऐतिहासिक पल होगा। टी20 वर्ल्डकप 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में खेला जाएगा। पंकज खिमजी ने एक न्यूज एजेंसी से बात करते हुए कहा कि पर्यटन की दृष्टि से ओमान कितना समृद्ध है,यह दुनिया को दिखाने का सुनहरा मौका है।

'दुनिया के सामने ओमान को पेश करेंगे'
खिमजी का कहना है कि लोगों को ओमान के बारे में ज्यादा पता नहीं है और हम इस टूर्नामेंट के जरिये दुनिया के सामने ओमान को पेश करेंगे। साथ ही उन्होंने बताया कि 3000 दर्शकों की मौजूदगी के लिए बंदोबस्त कि गए हैं। खिमजी का कहना है कि ओमान के पास सुंदर हरा भरा मैदान है और 3000 दर्शकों के लिए इंतजाम कर रहे हैं जिनमें से 500 कॉरपोरेट बॉक्स में होंगे। दर्शकों के अलावा प्रेस बॉक्स और मीडिया सेंटर भी बना रहे हैं। खिमजी का कहना है कि यह उनके लिए सीखने का मौका है।

यह भी पढ़ें— T20 World Cup 2021: ICC ने जारी किया शेड्यूल, 12 टीमों के बीच 28 दिनों तक होंगे मुकाबले, जानिए टीम इंडिया कब किससे भिड़ेगी

बड़ी चुनौती
खिमजी ने कहा कि यह सामान्य विश्व कप नहीं होगा क्योंकि यह कोरोना काल में हो रहा है। उन्होंने कहा कि इसके लिए बायो बबल प्रोटोकॉल बनाने होंगे। यह वर्ल्ड कप कोरोना काल में हो रहा है और अलग तरह का है। यह बड़ी चुनौती है लेकिन इसमें मजा आ रहा है। साथ ही उन्होंने कहा कि बीसीसीआई मेजबान है। खिमजी ने बताया कि इसके लिए त्रिपक्षीय अनुबंध किया गया है और ओमान सरकार संरक्षक है। ओमान सरकार इसके आयोजन में पूरी मदद कर रही है और मिनटों में 30 से 40 वीजा जारी कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि आईसीसी भी इसमें काफी मदद कर रही है।

यह भी पढ़ें— मिस्बाह और वकार के इस्तीफे से भड़के शोएब अख्तर, तालिबान और अमरीका से की तुलना

17 अक्टूबर से शुरू होंगे टी20 वर्ल्ड कप के मैच
टी20 वर्ल्ड कप के लिए कई देशों ने अपनी टीमों का ऐलान कर दिया है। भारत आज इस वर्ल्ड कप के लिए अपनी टीम का ऐलान कर सकती है। टी20 वर्ल्डकप के मुकाबले 17 अक्टूबर से शुरू होंगें, जो 17 नवंबर तक चलेंगे। भारत और पाकिस्तान के बीच पहला मुकाबला 24 अक्टूबर को खेला जाएगा।

Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned