scriptIan Chappell ने कहा, ऑस्ट्रेलिया दौरे पर Team India का यह खिलाड़ी होगा X Factor | Ian Chappell said, this player of Team India will be X Factor | Patrika News

Ian Chappell ने कहा, ऑस्ट्रेलिया दौरे पर Team India का यह खिलाड़ी होगा X Factor

locationनई दिल्लीPublished: Jun 07, 2020 06:54:29 pm

Submitted by:

Mazkoor

Team India साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाएगी। वहां उसे चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। Ian Chappel ने अपने कॉलम में इसी का जिक्र किया है।

Ian Chappell

Ian Chappell

सिडनी : ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम (Australia Cricket Team) के पूर्व कप्तान इयान चैपल (Ian Chappell) का मानना है कि अगर भारत के हरफनमौला क्रिकेटर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) फिट रहते हैं तो साल के आखिर में ऑस्ट्रेलिया के साथ होने वाली सीरीज में वह भारत के लिए एक्स फैक्टर (X Factor) साबित हो सकते हैं। चैपल ने कहा कि हार्दिक की मौजूदगी से टीम इंडिया (Team India) को एक अतिरिक्त गेंदबाजी विकल्प मिलने के साथ-साथ भारतीय बल्लेबाजी में गहराई भी आएगी। बता दें कि पिछले साल ऑस्ट्रेलिया दौरे पर हार्दिक पांड्या भारतीय टीम में शामिल नहीं किए गए थे। चैट शो काफी विद् करण (Coffee with Karan) विवाद के कारण भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने उनको निलंबित कर रखा था। हालांकि यह टेस्ट सीरीज भारत ने 2-1 से जीतकर इतिहास रचा था। इसके साथ ही किसी भी एशियाई देश ने पहली बार ऑस्ट्रेलिया में सीरीज जीत हासिल की थी। बता दें कि भारत की हार्दिक पांड्या नहीं थे तो वहीं ऑस्ट्रेलिया के ओर से स्टीव स्मिथ (Steve Smith) और डेविड वार्नर (David Warner) भी इस सीरीज में गेंद के साथ छेड़छाड़ (Ball Tampering) के कारण लगे प्रतिबंध के कारण नहीं उतरे थे।

पांच महीने की चुप्पी के बाद Hardik Pandya की एक्स गर्लफ्रेंड ने कहा, सोशल मीडिया पर कुछ नहीं कहूंगी

भारत ऑस्ट्रेलिया में खेलेगी चार टेस्ट

टीम इंडिया इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाएगी। वहां उसे चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। चैपल ने एक क्रिकेट वेबसाइट को लिखे अपने कॉलम में इसी टेस्ट सीरीज का जिक्र किया है। उन्होंने लिखा है कि टीम इंडिया की ओर से अगर हार्दिक पांड्या उपलब्ध होंगे तो भारत को काफी मदद होगी। इसका कारण बताते हुए उन्होंने लिखा है कि जब मुख्य तेज गेंदबाजों को आराम की जरूरत होगी तो हार्दिक अतिरिक्त विकल्प देंगे और दबाव बरकरार रखेंगे।

खुद को साबित करने का पांड्या के पास बेहतरीन मौका

इयान चैपल के अनुसार, हार्दिक पांड्या के पास खुद को साबित करने का यह सही मौका है। उन्होंने लिखा है कि पांड्या पहले तीन टेस्ट मैच में बतौर चौथे तेज गेंदबाज शानदार में अच्छा प्रदर्शन कर दिखाएं और फिर एससीजी (सिडनी) में होने वाले चौथे टेस्ट में वो तीसरे तेज गेंदबाज की भूमिका निभाएं, ताकि टीम इंडिया वहां एक और स्पिनर को शामिल कर सके। चैपल के अनुसार, हार्दिक के होने से बल्लेबाजी में भी गहराई मिलेगी। विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को छठे नंबर पर उतारा जा सकता है, क्योंकि पांड्या सातवें नंबर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं। पांड्या अब तक 11 टेस्ट मैच खेल चुके हैं। इनमें उन्होंने एक बार शतक और एक बार पांच विकेट लेने का कारनामा किया है। इन 11 टेस्ट में उन्होंने 532 रन बनाने के अलावा 17 विकेट भी चटकाए हैं।

IPL 2020 देश में कराने पर BCCI में एक राय नहीं, कुछ हर हाल में कराना चाहते हैं टूर्नामेंट

तीन दिसंबर से शुरू होगी टेस्ट सीरीज

भारत बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (Border-Gavaskar Trophy) को बचाने की शुरूआत ब्रिस्बेन से करेगा। यहां तीन से सात दिसंबर के बीच पहला टेस्ट खेला जाएगा। दूसरा मैच एडिलेड में 11 से 15 दिसंबर के बीच होगा। वहीं मेलबर्न में 26 से 30 दिसंबर के बीच तीसरा टेस्ट का आयोजन होगा। चौथा और आखिरी टेस्ट की मेजबानी अगले साल सिडनी में तीन से सात जनवरी के बीच करेगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो