scriptT20 World Cup 2024: वर्ल्ड कप को लेकर बड़ा ऐलान, Dinesh Karthik भी जाएंगे अमेरिका, कहा, ‘अब नहीं हो रहा इंतजार’ | icc announced commentary panel for mens t20 world cup 2024 dinesh karthik aron finch dale steyn will play this role | Patrika News
क्रिकेट

T20 World Cup 2024: वर्ल्ड कप को लेकर बड़ा ऐलान, Dinesh Karthik भी जाएंगे अमेरिका, कहा, ‘अब नहीं हो रहा इंतजार’

T20 World Cup 2024 Update: ऑस्ट्रेलिया में खेले गए 2022 टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के लिए विकेटकीपर की भूमिका निभाने वाले Dinesh Karthik को लेकर बड़ा ऐलान हुआ है। वह इस बार भी इस टूर्नामेंट में नजर आएंगे।

नई दिल्लीMay 24, 2024 / 04:07 pm

Vivek Kumar Singh

Dinesh Karthik
ICC Men’s T20 World Cup 2024: आईपीएल 2024 (IPL 2024) के एलिमिनेटर में राजस्थान रॉयल्स (RR) से हारने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) का सफर समाप्त हो गया। इसके साथ टीम के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने भी आईपीएल (IPL) से संन्यास ले लिया। हालांकि कार्तिक ने अभी तक इस मामले पर चुप्पी नहीं तोड़ी है लेकिन इरफान पठान, RCB के कोच एंडी फ्लावर और साथ ही कई दिग्गजों ने उनके 20 साल के करियर के लिए बधाई दी, जिसके बाद से यह तय हो गया है कि कार्तिक अब दोबारा आईपीएल की पिच पर क्रिकेट खेलने नहीं उतरेंगे।

नई भूमिका में नजर आएंगे Dinesh Karthik

दिनेश कार्तिक वो खिलाड़ी हैं, जिन्हें पिछले 20 साल से कभी ज्यादा क्रिकेट से दूर नहीं रखा गया। वह भले ही भारत के लिए इन 20 सालों में उतने मैच नहीं खेल पाए, जितने पिछले 10 साल में दूसरे खिलाड़ियों ने खेले हैं लेकिन उन्होंने क्रिकेट जगत में एक अलग नाम बनाया है। पिछले टी20 वर्ल्ड कप के संस्करण में भारतीय टीम के विकेटकीपर रहने वाले कार्तिक को इस बार वर्ल्ड कप की टीम में जगह नहीं दी गई लेकिन वह फिर भी इस टूर्नामेंट में नजर आएंगे और नई भूमिका में दिखेंगे।

दिनेश कार्तिक ने बताया कितने हैं बेताब

दिनेश कार्तिक को आईसीसी ने स्टार कमेंटेटर के तौर पर चुना है। शुक्रवार को आईसीसी ने मेंस टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए स्टार कमेंटेटर्स के पैनल का ऐलान किया, जिसमें वेस्टइंडीज के कार्लोस ब्रेथवेट, साउथ अफ्रीका के डेल स्टेन, ऑस्ट्रेलिया को 2021 में खिताब जिताने वाले कप्तान एरॉन फिंच भी शामिल हैं। इस पैनल में शामिल होने पर दिनेश कार्तिक ने कहा, “यह टूर्नामेंट कई माइनों में अलग होगा, जो इसे और भी रोमांचक बनाएगा। 20 टीम, 55 मैच और कुछ नए वेन्यू के साथ, यह एक रोमांचक टूर्नामेंट होने वाला है और मैं इसका हिस्सा बनने के लिए बेताब हूं।”

Hindi News/ Sports / Cricket News / T20 World Cup 2024: वर्ल्ड कप को लेकर बड़ा ऐलान, Dinesh Karthik भी जाएंगे अमेरिका, कहा, ‘अब नहीं हो रहा इंतजार’

ट्रेंडिंग वीडियो