scriptआईसीसी वनडे और टेस्ट टीम ऑफ द ईयर में विराट-रोहित नहीं, इन तीन भारतीयों को मिली जगह | icc awards 2022 icc announces mens odi and test team of the year no rohit sharma virat kohli these 3 indian included | Patrika News

आईसीसी वनडे और टेस्ट टीम ऑफ द ईयर में विराट-रोहित नहीं, इन तीन भारतीयों को मिली जगह

locationनई दिल्लीPublished: Jan 25, 2023 09:29:12 am

Submitted by:

lokesh verma

ICC Men’s Test Team of the Year 2022 : आईसीसी ने 2022 की टेस्ट टीम ऑफ द ईयर के साथ ही आईसीसी वनडे टीम ऑफ द ईयर का ऐलान कर दिया है। टेस्ट टीम की कमान जहां इंग्लैंड के बेन स्टोक्स को दी गई है तो वनडे टीम का कप्तान पाकिस्तान के बाबर आजम को बनाया गया है। टेस्ट और वनडे दोनों ही टीमों में रोहित शर्मा और विराट कोहली को स्थान नहीं दिया गया है।

icc-awards-2022-icc-announces-mens-odi-and-test-team-of-the-year-no-rohit-sharma-virat-kohli-these-3-indian-included.jpg

आईसीसी वनडे और टेस्ट टीम ऑफ द ईयर में विराट-रोहित नहीं मिली।

ICC Men’s ODI and Test Team of the Year 2022 : आईसीसी अवार्ड 2022 के तहत हर साल खिलाड़ियों को शानदार प्रदर्शन के लिए विजेताओं को अवॉर्ड्स दिए जाते हैं। आईसीसी ने 2022 की टेस्ट टीम ऑफ द ईयर के साथ ही आईसीसी वनडे टीम ऑफ द ईयर का ऐलान कर दिया है। टेस्ट टीम की कमान जहां इंग्लैंड के बेन स्टोक्स को दी गई है तो वनडे टीम का कप्तान पाकिस्तान के बाबर आजम को बनाया गया है। टेस्ट और वनडे दोनों ही टीमों में रोहित शर्मा और विराट कोहली को स्थान नहीं दिया गया है। हालांकि टेस्ट में एक भारतीय खिलाड़ी तो वनडे टीम में दो भारतीयों को मौका दिया गया है।
आईसीसी की ओर से जारी पुरूष वनडे टीम ऑफ द ईयर में दो भारतीय क्रिकटरों को जगह दी गई है। इसमें विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसा कोई दिग्गज शामिल नहीं है। इस टीम में भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर और गेंदबाज मोहम्मद सिराज का नाम शामिल है। इनके अलावा ऑस्ट्रेलिया के ट्रेविस हेड और एडम जम्पा, न्यूजीलैंड के टॉम लाथम और ट्रेंट बोल्ट, वेस्टइंडीज के शाई होप, जिम्बाब्वे के सिकंदर रजा, वेस्ट इंडीज के अल्जारी जोसेफ और बांग्लादेश के मेहदी हसन मिराज शामिल हैं।

टेस्ट टीम सिर्फ ऋषभ पंत बना सके जगह

2022 की सर्वश्रेष्ठ टेस्ट टीम की सूची भी जारी की गई है, जिसमें विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत एकमात्र भारतीय हैं। पंत ने 2022 में शानदार प्रदर्शन किया। टेस्ट क्रिकेट में 12 पारियों में 61.81 की औसत और 90.90 की स्ट्राइक रेट से 680 रन बनाए। साल में दो शतक और चार अर्धशतक केवल आधी कहानी बताते हैं, पंत की बल्लेबाजी की विस्फोटक प्रकृति ने पूरे साल उनकी टीम की पारी को गति देने में मदद की। उन्होंने 2022 में टेस्ट में 21 छक्के मारे और विकेट के पीछे छह स्टंपिंग किए और 23 कैच लपके।

यह भी पढ़े – बीमारी को मात देकर लौटते ही कप्तान ने तूफानी पारी खेलकर भारत को दिलाई लगातार दूसरी जीत

बेन स्टोक्स को बनाया कप्तान

स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को टेस्ट टीम का कप्तान बनाया गया है। उनके अलावा पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम, उस्मान ख्वाजा और मार्नस लाबुशेन की आस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी जोड़ी के साथ-साथ वेस्टइंडीज के क्रेग ब्रेथवेट ने भी इंग्लैंड के जॉनी बेयरस्टो के साथ टीम में जगह बनाई। गेंदबाजी विभाग में आस्ट्रेलिया के पैट कमिंस और नाथन लियोन, दक्षिण अफ्रीका के कगिसो रबाडा और इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन ने अपनी-अपनी जगह पक्की की है।

यह भी पढ़े – रोहित शर्मा की तूफानी बल्लेबाजी, इस पाकिस्तानी दिग्गज का रिकॉर्ड तोड़ा

ट्रेंडिंग वीडियो