एशिया कप का टिकट पाने वाले हांगकांग को ICC की खास सौगात, होने वाले मुकाबलों को दिया ODI का दर्जा

एशिया कप का टिकट पाने वाले हांगकांग को ICC की खास सौगात, होने वाले मुकाबलों को दिया ODI का दर्जा

Prabhanshu Ranjan | Publish: Sep, 09 2018 09:39:56 PM (IST) क्रिकेट

एशिया कप 2018 में प्रवेश पाने वाली हांगकांग की क्रिकेट टीम को इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने खास सौगात दी है।

नई दिल्ली। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में 15 सितंबर से शुरू होने जा रहे एशिया कप में हांकांग के मैचों को वनडे का दर्जा देने का फैसला किया है। आईसीसी ने रविवार को एक विज्ञप्ति जारी कर यह जानकारी दी। हांगकांग आईसीसी का एसोसिएट सदस्य है, जिसे अभी तक वनडे का दर्जा नहीं मिला था, लेकिन उसने हाल ही में वनडे का दर्जा पाने वाले नेपाल को हराकर एशिया कप का टिकट कटाया है।

18 सितंबर को भारत से होगी भिड़ंत-
एशिया कप में अफगानिस्तान, बांग्लादेश, भारत, पाकिस्तान और श्रीलंका को छोड़कर हांगकांग टूर्नामेंट में एकमात्र ऐसी टीम है जिसे वनडे का दर्जा प्राप्त नहीं था। एशिया कप में हांगकांग को अपना पहला मैच 16 सितंबर को पाकिस्तान से और 18 सितंबर को दुबई में भारत से खेलना है।

ICC के CEO ने दी जानकारी-
आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डेविड रिचर्डसन ने कहा, "एशिया कप में हांगकांग के सभी मैचों को वनडे का दर्जा देने के लिए आईसीसी बोर्ड द्वारा एक सकारात्मक कदम उठाया गया है। इस निर्णय की शुरुआत इस साल की शुरुआत में आईसीसी क्रिकेट विश्वकप क्वालीफायर की समीक्षा के साथ हुई थी।"

15 सितंबर से शुरू होगा मुकाबला-
बताते चले कि एशिया कप की शुरुआत 15 सितंबर से संयुक्त अरब अमीरात में होने जा रही है। इस टूर्नामेंट में लंबे समय बाद भारत और पाकिस्तान क्रिकेट टीम के बीच मुकाबला होगा। भारत पाकिस्तान का महामुकाबला 19 सितंबर को खेला जाएगा। विराट कोहली को इस टूर्नामेंट के लिए आराम दिया गया है। लिहाजा भारतीय टीम की कमान रोहित शर्मा संभालेंगे।

यूएई को मात देकर पाई इंट्री-

बताते चले कि एशिया कप में भारत और पाकिस्तान जैसी दिग्गज टीमों के भिड़ंने का मौका हांग कांग को तब मिला जब उसने क्वालीफाइरिंग राउंड में संयुक्त अरब अमीरात को हराया था। मलेशिया की राजधानी कुआलालम्पुर में खेले जा रहे एशिया कप क्वालीफायर्स के फाइनल मुकाबले में हांगकांग ने यूएई को 2 विकेट से मात दी थी।

Ad Block is Banned