आईसीसी ने कप्तानों को दी राहत, धीमी ओवर गति पर नहीं झेलना होगा निलंबन

आईसीसी ने कप्तानों को दी राहत, धीमी ओवर गति पर नहीं झेलना होगा निलंबन

Mazkoor Alam | Publish: Jul, 19 2019 04:25:26 PM (IST) | Updated: Jul, 19 2019 04:29:53 PM (IST) क्रिकेट

ICC इसकी शुरुआत विश्व टेस्ट चैंपियनशिप से कर रही है, इसका आगाज एक अगस्त से ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच शुरू हो रही एशेज सीरीज से हो रहा है।

दुबई : अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल ( ICC ) ने निर्णय लिया है कि अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में टीम के कप्तानों को अब धीमी ओवर गति के कारण निलंबित नहीं किया जाएगा। उनका मानना है कि ऐसे किसी अपराध के लिए पूरी टीम जिम्मेदार होती है। इसलिए सजा भी पूरी टीम को दिया जाएगा। इसके लिए के पूरी टीम के अंक काटने और सजा देने का फैसला किया गया है। इसकी शुरुआत आगामी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप से की जाएगी। बता दें कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2019 से 2021 तक चलेगी। इसका आगाज एक अगस्त से ऑस्ट्रेलिया ( Australia cricket team ) और इंग्लैंड ( England cricket team ) के बीच शुरू हो रही एशेज सीरीज से हो जाएगा।

इंग्लिश ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को मिल सकता है न्यूजीलैंड का सबसे बड़ा अवॉर्ड

प्रत्येक ओवर के लिए काटे जाएंगे दो अंक

आईसीसी ने अपने बयान में कहा है कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप मैचों में अगर कोई टीम निर्धारित समय में ओवर पूरे नहीं कर पाती तो प्रति कम ओवर के हिसाब से उसके दो प्रतिस्पर्धा अंक काटे जाएंगे।

चोटिल होकर एशेज सीरीज से बाहर हुए जोफ्रा आर्चर

कप्तानों को मिली राहत

इस नियम में लिख गया है कि अब धीमी ओवर गति के लिए टीम कप्तानों को अब निलंबन नहीं झेलना होगा। इसके लिए टीम के सभी खिलाड़ी समान रूप से कसूरवार होंगे और उन्हें एक बराबर सजा दी जाएगी। अब तक यह नियम था कि अगर कोई टीम एक साल में दो बार धीमी ओवर गति का अपराध करती है तो उसके कप्तान को एक मैच के लिए निलंबित कर दिया जाता था।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned