scriptICC Under 19 T20 World Cup: भारत और इंग्लैंड के बीच मुक़ाबला कल, फाइनल के लिए नियुक्त की गई सभी महिला मैच अधिकारी | ICC,Women's T20 World Cup 2023,World Cup,all-women match officials,Women's T20 World Cup | Patrika News

ICC Under 19 T20 World Cup: भारत और इंग्लैंड के बीच मुक़ाबला कल, फाइनल के लिए नियुक्त की गई सभी महिला मैच अधिकारी

locationनई दिल्लीPublished: Jan 28, 2023 03:42:28 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

इस समिति में तीन मैच रेफरी और 10 अंपायर हैं। आईसीसी के लिए 13 महिलाओं के पैनल के नामों की घोषणा करना ऐतिहासिक क्षण है। यह क्रिकेट में महिलाओं की भागीदारी और दृश्यता को आगे बढ़ाने की आईसीसी की रणनीतिक महत्वाकांक्षा का हिस्सा है।

umpire.png

ICC Under 19 T20 World Cup: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने शनिवार को घोषणा की है कि उन्होंने रविवार को जेबी मार्क्‍स ओवल में होने वाले आईसीसी अंडर-19 महिला टी20 विश्व कप के फाइनल के लिए सभी महिला मैच अधिकारियों का पैनल नियुक्त किया है। वैनेसा डी सिल्वा मैच रेफरी के रूप में फाइनल की देखरेख करेंगी, जबकि कैंडेस ला बोर्डे और सारा दंबनेवाना आन-फील्ड अंपायर होंगी। डेडुनू डी सिल्वा टीवी अंपायर होंगी। वहीं, लिसा मैककेबे चौथी अंपायर होंगी।

दो सप्ताह के मैचों के बाद, जिसमें 16 टीमें शामिल थीं, भारत और इंग्लैंड के बीच रविवार के फाइनल के साथ महिला अंडर19 टी20 विश्व कप का पहला सीजन 13:45 स्थानीय समय (5:15 बजे) से पोचेफस्ट्रूम में शुरू होगा।

यह भी पढ़ें – WWE: एक से ज्यादा बार रॉयल रंबल मैच जीतने वाले चार सुपरस्टार, चौथा नाम चौंकाने वाला

पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत के शानदार प्रदर्शन और शुक्रवार को आठ विकेट से जीत ने फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। प्लेयर आफ द मैच, लेग स्पिनर पार्शवी ने अपने चार ओवरों में 3/20 का शानदार स्पैल फेंका और भारत ने न्यूजीलैंड को 20 ओवरों में मात्र 107 रनों पर रोक दिया।

यह भी पढ़ें – भारत बार-बार दोहरा रहा ये गलतियां, न्यूजीलैंड के खिलाफ ये हैं हार के तीन बड़े कारण

जवाब में, सलामी बल्लेबाज श्वेता सहरावत ने प्रतियोगिता में अपना तीसरा अर्धशतक लगाकर अपनी रन बनाने की क्षमता का परिचय दिया और 14.2 ओवर में लक्ष्य का पीछा कर 45 गेंदों में 61 रन बनाकर नाबाद रहीं। दूसरे सेमीफाइनल में, इंग्लैंड ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ एक अविश्वसनीय रोमांचक जीत हासिल की, केवल तीन रनों से जीतकर, दूसरे सेमीफाइनल से खिताबी मुकाबले में आगे बढ़े।


यह भी पढ़ें – रिटायर होने पर पति शोएब मलिक ने सानिया मिर्जा के लिए किया इमोशनल पोस्ट

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो