script

IPL 2020: धोनी के लिए ट्रंप कार्ड बन सकते हैं Imran Tahir, टीम को चौथी बार दिला सकते हैं खिताब

locationनई दिल्लीPublished: Sep 18, 2020 11:50:19 am

IPL 2020 के 13वें सीजन में धोनी के लिए ट्रंप कार्ड साबित हो सकते हैं Imran Tahir
यूएई के पिच स्पिनरों के लिए मददगार, ऐसे में ताहिर बन सकते हैं गेम चैंजर
इस सीजन में हरभनज सिंह भी ले चुके हैं आईपीएल से अपना नाम वापस, ऐसे में ताहिर पर रहेगी नजर

IPL 2020 Imran Tahir

आईपीएल 2020 में इमरान ताहिर बन सकते हैं धोनी के लिए ट्रंप कार्ड

नई दिल्ली। आईपीएल 2020 ( IPL 2020 ) का 13वां सीजन शुरू होने की दहलीज पर खड़ा है। जैसे-जैसे क्रिकेट के इस महासंग्राम के शुरू होने की घड़ियां नजदीक आ रही हैं, वैसे-वैसे क्रिकेट के प्रशंसकों के दिल धड़कनें भी बढ़ती जा रही हैं। 19 सितंबर से यूएई में शुरू हो रहे आईपीएल के 13वें सीजन का पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच होना है।
एक तरफ जहां मुंबई इंडियंस इस मैच को जीत के साथ आईपीएल में अपनी जीत का सिलसिला बरकरार रखना चाहेगा, वहीं दूसरी तरफ धोनी के धुरंधर भी इस मैच में जीत कर लीग में बढ़त बनाने की कोशिश करेंगे। यूएई के स्लो पिच पर स्पिन गेंदबाजों को ज्यादा फायदा मिलेगा, यही वजह है कि धोनी के लिए साउथ अफ्रीका के स्पिन गेंदबाज इमरान ताहिर ( Imran Tahir ) ट्रंप कार्ड हो सकते हैं।
चेन्नई सुपर किंग्स कोरोना वायरस की वजह से पहले ही जूझ रही है। इस बीच सुरेश रैना जैसे बड़े प्लेयर्स ना खेल पाना भी धोनी के लिए मुश्किल बढ़ा सकता है। हालांकि बल्लेबाजी के साथ-साथ धोनी गेंदबाजों के जरिए भी मैच को अपनी झोली में करने की कला जानते हैं। यही वजह है कि इस बार आईपीएल में उनकी टीम का ट्रंप कार्ड इमरान ताहिर साबित हो सकते हैं।
यूएई के पिच स्पिनरों के लिए काफी मददगार हैं। ऐसे में आईपीएल के सीजन में स्पिनर ज्यादा विकेट चटकाने और गेम बदलने में बड़ा रोल निभा सकते हैं।

इमरान ताहिर को आईपीएल खेलते हुए 6 साल हो चुके हैं। 6 सीजन में उन्होंने जबरदस्त परफॉर्मेंस दी है और इस फॉर्मेट को भी बखूबी समझ चुके हैं।
इस बार इमरान ताहिर पर ना सिर्फ धोनी की नजर रहेगी बल्कि अन्य टीम के बल्लेबाज भी इमरान को लेकर रणनीति तैयार कर रहे होंगे, ताकि उनका सामना आसानी से कर सकें।

ताहिर का अब तक का आईपीएल सफर
इमरान ताहिर ने आईपीएल में अब तक 55 मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 79 विकेट चटकाए हैं। उनका बेहतर स्कोर 12 रन देकर 4 विकेट लेना रहा। इकोनॉमी रेट की बात करें तो आईपीएल में 7.88 है।
इसलिए भी खास हैं इमरान ताहिर
इमरान ताहिर चेन्नई सुपरकिंग्स के अलावा दिल्ली डेयरडेविल्स ( अब दिल्ली कैपिटल्स ) के साथ भी खेल चुके हैं। लेकिन इस बार धोनी के लिए वे इसलिए भी खास हैं क्योंकि इस बार हरभजन सिंह नहीं खेल रहे हैं।
अब धोनी सीएसके को चौथी बार खिताब का हकदार बनाना चाहते हैं तो उनके लिए इमरान ताहिर किसी ट्रंप कार्ड की तरह साबित हो सकते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो