आईपीएल 2020 के आगाज से पहले Ricky Ponting का बड़ा बयान, जानें पहले मुकाबले के लिए क्या बोले पंटर

  • आईपीएल 2020 के आगाज से पहले Ricky Ponting ने दिया बड़ा बयान
  • पोंटिंगः पहले मुकाबले से पहले ही खिलाड़ियों के लिए अंतिम एकादश में जगह बनाना बड़ी चुनौती
  • ट्वीट के जरिए पोंटिंग ने कहा था- आईपीएल शुरू होने के दिन गिन रहा हूं

By: धीरज शर्मा

Updated: 17 Sep 2020, 03:35 PM IST

नई दिल्ली। आईपीएल 2020 के 13वें सीजन को शुरू होने में अब ज्यादा वक्त नहीं बचा है। यही वजह है कि सभी टीमें मैदान पर जमकर पसीना बहा रही हैं, ताकि अपनी-अपनी दावेदारी मजबूत कर सकें। इस बीच दिल्ली कैपिटल्स के हेड कोच रिकी पोंटिंग ( Ricky Ponting ) का बड़ा बयान सामने आया है। रिकी पोंटिंग ने कहा है कि आईपीएल का 13वां सीजन काफी मजेदार रहने की उम्मीद है, क्योंकि इस बार खिलाड़ियों को तैयारी का काफी वक्त मिला है। मेंटल और फिजकल दोनों ही स्तर पर खिलाड़ियों को बहुत समय मिला है फिट होने के लिए।

यही नहीं रिकी पोंटिंग ने रविवार को किंग्स इलेवन पंजाब के साथ होने वाले मुकाबले को लेकर भी बड़ी बात कही। उन्होंने कहा कि दिल्ली कैपिटल्स के पहले मुकाबले में अंतिम एकादश चुनने में कड़ी प्रतियोगिता है।

आईपीएल शुरू होने से पहले ही बढ़ी महेंद्र सिंह धोनी की चिंता, जानें क्यों हो रहे परेशान

दिल्ली कैपिट्स के हेड कोच रिकी पोंटिंग का मानना है कि आईपीएल के 13वें सीजन के पहले मुकाबले के लिए टीम के अंतिम एकादश में जगह बनाने को लेकर कड़ी प्रतिस्पर्धा है। उन्होंने कहा, खिलाड़ियों ने जमकर ट्रेनिंग की है यही वजह है कि सभी का प्रदर्शन बेहतर दिख रहा है और इस वजह से अंतिम एकादश में जगह बनाना काफी टफ हो गया है।

पंटर ने कहा कि कोई भी कोच यही चाहेगा कि टीम जगह बनाने के लिए कड़ी प्रतिस्पर्धा बनी रहे। ऐसे में हर खिलाड़ी बेहतर प्रदर्शन के लिए हमेशा तैयार रहता है।
आपको बता दें कि रिकी पोंटिंग की कोचिंग में ही पिछले सीजन में दिल्ली कैपिटल्स ने प्लेऑफ में जगह बनाई थी। टीम को इस बार इस प्रदर्शन में सुधार करने की उम्मीद है।

टीम के पास मजबूत बल्लेबाजी क्रम
इस वर्ष दिल्ली कैपिटल्स के पास बेहतरीन बल्लेबाजी क्रम है। ओपनिंग की बात की जाए तो शिखर धवन और पृथ्‍वी शॉ की सलामी जोड़ी काफी मजबूत दिखाई देती है। वहीं इंग्‍लैंड के विस्‍फोटक बल्‍लेबाज जेसन रॉय भी हैं। जबकि तीसरे और चौथे स्‍थान पर युवा रिषभ पंत और कप्‍तान श्रेयस अय्यर का खेलना लगभग तय है।

एक बार फिर इस भारतीय दिग्गज को मैदान पर देखने के लिए उत्साहित हैं वीरेंद्र सहवाग, जानें कौन है वो खिलाड़ी

आर अश्विन की मौजदूगी खास
इन बल्लेबाजों के साथ-साथ टीम के पास अनुभवी अंजिक्‍य रहाणे और गेंदबाजी में रविचंद्रन अश्विन की मौजूदगी टीम को काफी मजबूती दे रही है।

रविवार को ट्वीट कर रिकी पोंटिंग ने आईपीएल के शुरुआत को लेकर भी प्रतिक्रिया दी थी। पोंटिंग ने ट्वीट कर लिखा था - कि आईपीएल शुरू होने के दिन गिन रहा हूं।

ipl 2020
Show More
धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned