scriptIndia vs Australia 1st T20: 2 गेंदबाज जिनकी जगह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उमेश यादव छीन सकते हैं | Patrika News

India vs Australia 1st T20: 2 गेंदबाज जिनकी जगह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उमेश यादव छीन सकते हैं

locationनई दिल्लीPublished: Sep 20, 2022 05:25:37 pm

Submitted by:

Joshi Pankaj

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज से पहले तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी कोविड के कारण बाहर हो गए। उनकी जगह उमेश यादव को शामिल किया गया है। उमेश यादव के टीम में आने से अब दो खिलाड़ियों के लिए खतरे की घंटी बज चुकी है। इन खिलाड़ियों को शायद प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिलेगी।

IND VS AUS

IND VS AUS

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचोंं की टी-20 सीरीज का पहला मकुाबला 20 सितंबर को खेला जाएगा। इस सीरीज से पहले कोविड के कारण तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी बाहर हो गए थे। उनकी जगह उमेश यादव को जगह दी गई। उमेश यादव को जब टीम में जगह मिली तब सभी चौंक गए थे। लंबे समय बाद उनकी टीम में वापसी कराई गई है। उमेश यादव ने IPL और काउंटी क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया था और इसका ईनाम उन्हें मिला। ऐसा भी लग रहा है कि पहले टी-20 मैच की प्लेइंग इलेवन में उमेश यादव भी शामिल हो सकते हैं। उमेश यादव ने वापसी के बाद अब दो खिलाड़ियों को दिक्कत में डाल दिाय है। उमेश की वजह से इन्हें बाहर बैठना पड़ सकता है।
1) दीपक चाहर

दीपक चाहर का टी-20 में अच्छा प्रदर्शन अभी तक रहा है। खासतौर पर इंजरी के बाद तो उन्होंने जबरदस्त गेंदबाजी की है। प्लेइंग इलेवन में जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार तो रहेंगे की। पहले उम्मीद की जा रही थी कि दीपक चाहर तीसरे तेज गेंदबाज के रूप में रह सकते हैं लेकिन अब उमेश यादव के आने से उनकी जगह खतरे में पड़ गई है। उमेश यादव के पास अनुभव भी है और वो तेज गति से गेंद फेंकते हैं। मोहाली की पिच पर वो टीम इंडिया को जीत दिला सकते हैं। उमेश यादव को टेस्ट और वनडे का अच्छा अनुभव है।

यह भी पढ़ें

T20 वर्ल्ड कप से पहले ICC ने लिया बड़ा फैसला, क्रिकेट के 8 नियमों में किया बदलाव

https://youtu.be/KN–MVA57uY


2) हर्षल पटेल


पटेल ने अपना आखिरी मुकाबला जुलाई में खेला था। इसके बाद वो इंजर्ड हो गए थे। अब उनकी वापसी हुई है। वापसी के बाद एकदम से लय पाना उनके लिए मुश्किल हो सकता है। ऐसे में शुरूआती मैचों में उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं भी दी जा सकती है। ऐसा होगा तो फिर उनकी जगह उमेश यादव को मौका मिल सकता है। दीपक चाहर और पटेल की तुलना में उमेश यादव इस समय बहुत आगे चल रहे हैं। पटेल ने टी-20 मैचों में अभी तक अच्छी गेंदबाजी की है लेकिन इंजरी के बाद वापसी करना बहुत मुश्किल होता है।

यह भी पढ़ें

India vs Australia 1st T20: 2 बल्लेबाज जो ऑस्ट्रेलिया को हराने में टीम इंडिया की मदद करेंगे

https://youtu.be/fLNR9jzQFs0
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो