scriptIND vs AUS 2nd T20: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया, सीरीज 1-1 की बराबरी पर | Patrika News

IND vs AUS 2nd T20: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया, सीरीज 1-1 की बराबरी पर

locationनई दिल्लीPublished: Sep 24, 2022 08:13:48 am

Submitted by:

Joshi Pankaj

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टी-20 मुकाबला नागपुर में खेला गया। टॉस में देरी होने की वजह से ये मैच 8-8 ओवर्स का ही हुआ। भारतीय टीम गेंदबाजी और बल्लेबाजी इस मैच में शानदार रही। जानिए मैच का पूरा हाल।

IND VS AUS

IND VS AUS

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला नागपुर में खेला गया। इस मैच में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 90 रनों का स्कोर खड़ा किया। ऑस्ट्रेलिया के लिए मैथ्यू वेड ने 43 रनों की शानदार पारी खेली। जवाब में बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 92 रन बनाकर ये मैच जीत लिया। ये मैच मैदान गिला होने की वजह से देरी से शुरू हुआ और इस वजह से मैच 8-8 ओवर्स का किया गया था। भारतीय टीम में इस बार जसप्रीत बुमराह और पंत की वापसी हुई थी। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया ने भी टीम में तीन बदलाव किए थे। भारतीय गेंदबाजों और बल्लेबाजों का इस मैच में बोलबाला देखने को मिला। बल्लेबाजी में रोहित शर्मा ने शानदार पारी खेलकर फैंस का दिल जीत लिया।
भारतीय गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन

ऑस्ट्रेलिया की शुरूआत अच्छी नहीं रही। कैमरून ग्रीन इस बार बड़ी पारी नहीं खेल पाए। 5 रन बनाकर वो रन आउट हो गए। इसके बाद मैक्सवेल का खराब फॉर्म देखने को मिला। वो भी शून्य के स्कोर पर आउट हुए। टिम डेविड भी 2 रन बनाकर चलते बने। एक छोर पर कप्तान फिंच टिके हुए थे। ऑस्ट्रेलिया ने 31 के स्कोर पर तीन विकेट गंवा दिए थे।

फिंच भी 5वें ओवर में बुमराह का शिकार हुए और 31 रन बनाकर आउट हुए। शुरूआत में लगा कि ऑस्ट्रेलिया की टीम 75 से ज्यादा रन नहीं बना पाएगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ। एक बार फिर ऑस्ट्रेलिया के लिए मैथ्यू वेड ने जबरदस्त पारी खेली। उन्होंने 20 गेंदों में 43 रन बनाए। स्टीव स्मिथ भी 8 रन बनाकर आउट हुए। वेड की अच्छी पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने 90 रन का स्कोर खड़ा किया। भारत की तरफ से अक्षर पटेल ने 2 और जसप्रीत बुमराह ने 1 विकेट लिया।

यह भी पढ़ें

2 गेंदबाज जो टीम इंडिया में एंट्री कर भुवनेश्वर कुमार का T20 करियर खत्म कर सकते हैं



भारतीय ओपनर्स की खतरनाक बल्लेबाजी

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरूआत शानदार रही। रोहित शर्मा और केएल राहुल ने अटैकिंग बल्लेबाजी की। दोनों बल्लेबाजों ने पहले ही ओवर में तीन सिक्स लगा दिए थे। राहुल और रोहित ने पॉवरप्ले के 2 ओवर में 30 रन बनाए। तीसरे ओवर में बड़ा शॉट मारने के चक्कर में केएल राहुल (10) जैम्पा का शिकार हुए।

विराट कोहली ने क्रीज पर आकर कुछ अच्छे शॉट लगाए लेकिन वो भी 11 रन बनाकर जैम्पा का शिकार हुए। इसके बाद सूर्यकुमार यादव भी शून्य बनाकर आउट हुए। जैम्पा ने ही उन्हें आउट किया। अंतिम 18 गेंदों में भारत को जीत के लिए 33 रन चाहिए थे। रोहित शर्मा और हार्दिक पांड्या क्रीज पर डटे हुए थे। रोहित शर्मा ने 6वें ओवर में दो चौके लगाकर थोड़ा प्रेसर रिलीज किया। अंतिम दो ओवरों में भारत को 22 रन चाहिए थे।

19वें ओवर में पैट कमिंस ने हार्दिक पांड्या को 9 रन के स्कोर पर पवेलियन भेजा। तब भारत को जीत के लिए 7 गेंदों में 14 रन चाहिए थे। रोहित ने 19वें ओवर की अंतिम गेंद पर चौका लगाया। इसके बाद भारत को अंतिम 6 गेंदों में 9 रन की दरकार थी। अंतिम ओवर की पहली गेंद पर दिनेश कार्तिक ने सिक्स लगाकर मैच अपनी तरफ कर दिया। दूसरी गेंद पर कार्तिक ने चौका मारकर भारत की जीत दिला दी। कप्तान रोहित शर्मा ने 20 गेंदों में नाबाद 46 रनों की शानदार पारी खेली। उन्होंने अपनी इस पारी में 4 चौके और 4 सिक्स लगाए।

यह भी पढ़ें

IND vs AUS 2nd T20: जसप्रीत बुमराह और अक्षर पटेल की शानदार गेंदबाजी

https://twitter.com/hashtag/IndiavsAustralia?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/CricCrazyJohns/status/1573365048512499712?ref_src=twsrc%5Etfw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो