scriptIND vs AUS: भारत-ऑस्ट्रेलिया के तीसरे टी20 में क्‍या बारिश बनेगी विलेन? जानें गुवाहाटी के मौसम और पिच का हाल | ind vs aus 3rd t20i barsapara cricket stadium guwahati pitch report and weather update | Patrika News

IND vs AUS: भारत-ऑस्ट्रेलिया के तीसरे टी20 में क्‍या बारिश बनेगी विलेन? जानें गुवाहाटी के मौसम और पिच का हाल

locationनई दिल्लीPublished: Nov 28, 2023 08:35:26 am

Submitted by:

lokesh verma

India vs Australia 3rd T20: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा मुकाबला आज गुवाहाटी में खेला जाएगा। क्‍या इस मैच में बारिश खलल डालेगी? आइये मैच से पहले जानते हैं मौसम के साथ पिच का हाल।

ind_vs_aus.jpg
IND vs AUS 3rd T20I Pitch and Weather Report: भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला आज गुवाहाटी के बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। भारत ने पहले दो मैच जीतकर सीरीज में 2-0 से बढ़त बना रखी है। सूर्यकुमार यादव की अगुवाई में टीम इंडिया आज सीरीज पर कब्‍जा करने के इरादे से उतरेगी। बारसापारा में अब तक कुल तीन टी20 मैच ही खेले जा स‍के हैं, जिनमें से भारत ने एक जीता है तो एक हारा है। जबकि एक मैच रद्द हुआ है। क्‍या इस मैच में बारिश खलल डालेगी? आइये मैच से पहले जानते हैं गुवाहाटी के मौसम के साथ पिच का हाल।

बारसापारा का ट्रैक रिकॉर्ड

गुवाहाटी के बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए कुल तीन टी20 मैच में से पहला मुकाबला 2017 में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुआ था। उस मैच में ऑस्‍ट्रेलिया ने भारत को 118 रनों पर समेटकर 8 विकेट से जीत हासिल की थी। उसके बाद 2020 में भारत बनाम श्रीलंका मैच बारिश के चलते रद्द करना पड़ा। 2022 में यहां आखिरी टी20 भारत और साउथ अफ्रीका के बीच हुआ था। जिसमें भारत ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 237 रन बनाए। इसके जवाब में अफ्रीकी टीम 20 ओवर में 3 विकेट गंवाकर 221 रन ही बना सकी।

बारसापारा में भी रन बरसने की उम्‍मीद

गुवाहाटी के बारसापारा में खेले गए पिछले मुकाबले को देखकर तो यही लगता है कि यहां के विकेट को टी20 फ्रैंडली बनाया गया है। आज भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरे टी20 में फैंस को एक बार फिर रनों की बारिश देखने को मिल सकती है। उम्मीद है कि विशाखापट्टनम और तिरुवनंतपुरम की तरह ही यहां भी स्‍कोर 200 के पार जा सकता है।

गुवाहाटी के मौसम का हाल

आज मंगलवार को गुवाहाटी के मौसम की बात करें तो एक्‍यूवेदर के मुताबिक गुवाहाटी का आसमान साफ रहेगा। बारिश की कोई संभावना नहीं है। मैच के दौरान यहां तापमान 19 से 21 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है। फैंस के लिए अच्छी खबर है कि भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच के दौरान बारिश नहीं होगी। दर्शक पूरे मैच का लुत्‍फ उठा सकेंगे।

भारतीय टीम स्‍क्‍वॉड

यशस्वी जायसवाल, ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव (कप्तान), रिंकू सिंह, तिलक वर्मा, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान, जितेश शर्मा, वाशिंगटन सुंदर और शिवम दुबे।

ऑस्ट्रेलिया टीम स्‍क्‍वॉड

स्टीव स्मिथ, मैथ्यू शॉर्ट, जोश इंग्लिस, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, टिम डेविड, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर/कप्तान), सीन एबॉट, नाथन एलिस, एडम ज़म्पा, तनवीर सांघा, केन रिचर्डसन, जेसन बेहरेनडॉर्फ, ट्रैविस हेड और एरोन हार्डी।

ट्रेंडिंग वीडियो