script

AUS सीरीज में फेल रहे केएल राहुल की वजह से 2 खिलाड़ी जिनका करियर बर्बाद हो रहा है

locationनई दिल्लीPublished: Sep 26, 2022 04:21:32 pm

Submitted by:

Joshi Pankaj

केएल राहुल का खराब फॉर्म लगातार जारी है। बड़े मैचों में वो अभी तक फेल रहे हैं। इंजरी से वापसी के बाद अभी तक कोई भी अहम पारी वो नहीं खेल पाए है। उनकी वजह से कुछ खिलाड़ियों को टीम में मौका भी नहीं मिल रहा है।

केएल राहुल

केएल राहुल

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी-20 सीरीज खत्म हो गई है।2-1 से भारत ने सीरीज अपने नाम की। उपकप्तान केएल राहुल का खराब फॉर्म अभी भी चिंता का विषय बना हुआ है। बड़े मैचों में वो फेल नजर आए। पिछले पांच टी-20 इनिंग में उन्होंने दो अर्धशतक लगाए और दोनों में भारत को हार मिली। जब टीम इंडिया को जरूरत थी तब वो जल्दी आउट होकर पवेलियन लौट गए। अब उनके प्रदर्शन पर सवाल खड़े हो रहे हैं। अगर उनका हाल ऐसा ही रहा तो फिर टी-20 वर्ल्ड कप में भारत को नुकसा होगा। बिल्कुल भी लय में वो नहीं लग रहे हैं। टीम इंडिया में इस समय कुछ ओपनर मौजूद है जो जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे हैं। केएल राहुल की वजह से इन खिलाड़ियों को जगह नहीं मिल पा रही है।
1) शुभमन गिल

युवा गिल ने अभी तक अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया है। टीम इंडिया में जब भी उन्हें मौका मिला उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया। वनडे में उनकी शानदार बल्लेबाजी देखने को मिल रही है। घरेलू क्रिकेट में भी उनका प्रदर्नन अच्छा रहा है। अभी तक वो टी-20 मैच भारत के लिए नहीं खेल पाए है। 9 वनडे मैच वो भारत के लिए खेल चुके हैं और उनकी औसत 70 की रही है। IPL में भी गिल न 74 मैच में 1900 रन बनाए हैं। इस साल गुजरात टाइटंस से खेलते हुए उन्होंने जबरदस्त पारियां खेली थी। अब उन्हें भारतीय टी-20 टीम में जगह मिले तो वो कमाल दिखा सकते हैं।

यह भी पढ़ें

इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले 3 खिलाड़ी



2) पृथ्वी शॉ


शॉ का प्रदर्शन पिछले कुछ सालों में बहुत शानदार रहा है। हर बार सेलेक्टर्स उन्हें नजरअंदाज करते हैं। शॉ को लेकर फैंस भी सोशल मीडिया पर अपना गुस्सा दिखा चुके हैं। इंडिया ए से खेलते हुए भी उन्होंने जबरदस्त प्रदर्शन किया। शॉ ने पिछले दो IPL सीजन में बहतु अच्छा प्रदर्शन किया था। अब रोहित शर्मा और राहुल की जोड़ी फिक्स हो गई है तो शॉ की तरफ नहीं देखा जा रहा है। शॉ को अगर मौका दिया जाए तो फिर भारतीय क्रिकेट के जबरदस्त ओपनर बन सकते हैं। केएल राहुल की वजह से उन्हें भी मौका नहीं मिल रहा है।

यह भी पढ़ें

AUS के खिलाफ सीरीज जीतकर रोहित शर्मा और हार्दिका पांड्या ने तोड़ी धोनी की परंपरा

ट्रेंडिंग वीडियो