scriptAUS के खिलाफ सीरीज जीतकर रोहित शर्मा और हार्दिका पांड्या ने तोड़ी धोनी की परंपरा, ट्राफी को लेकर बनाया नया नियम | Patrika News

AUS के खिलाफ सीरीज जीतकर रोहित शर्मा और हार्दिका पांड्या ने तोड़ी धोनी की परंपरा, ट्राफी को लेकर बनाया नया नियम

locationनई दिल्लीPublished: Sep 26, 2022 01:46:32 pm

Submitted by:

Joshi Pankaj

भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर तीन मैचों की टी-20 सीरीज पर 2-1 से कब्जा जमाया। सेलिब्रेशन के दौरान रोहित शर्मा ने कुछ ऐसा किया जिसे देखकर सभी हैरानी में पड़ गए है। उन्होंने धोनी ने जो परंपरा चलाई थी उसे बदल दिया है।

IND VS AUS

IND VS AUS

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज बहुत ही रोमांचक रही। भारत ने ये सीरीज 2-1 से अपने नाम की। पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया ने जीता। दूसरे मुकाबले में भारत को जीत मिली और तीसरा मैच भी भारत ने जीता। इस सीरीज में भारतीय गेंदबाजों और बल्लेबाजों का प्रदर्शन रहा। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भी अपना दम दिखाया। भारतीय टीम के सेलिब्रेशन में एक चीज देखने को मिली थी। धोनी ने अपनी कप्तानी में एक परंपरा शुरू की थी। टीम के सबसे युवा खिलाड़ी या नए खिलाड़ी को धोनी ट्राफी सौंपते थे। विराट की कप्तानी में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला था लेकिन रोहित शर्मा ने इस परंपरा को तोड़कर कुछ और नियम इस बार बना दिया है। रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 टी2-0 मैचों की सीरीज जीतने के बाद ट्रॉफी दिनेश कार्तिक के हाथों में थमाई।
टीम में दिनेश कार्तिक सबसे अनुभवी खिलाड़ी

दिनेश कार्तिक का क्रिकेट करियर बहुत लंबा रहा है। लंबे समय बाद उन्होंने टी-20 टीम में वापसी की है। कार्तिक ने साल 2004 में डेब्यू किया था। साल 2019 में वो टीम से बाहर हो गए थे। इस साल IPL में उनका प्रदर्शन शानदार रहा था। इस वजह से उन्हें टीम में एक फिनिश के तौर पर शामिल किया गया था। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीनों मैचों में दिनेश कार्तिक प्लेइंग-11 का हिस्सा रहे थे। पूरी टीम में उम्र के हिसाब से भी देखा जाए तो सबसे पुराने खिलाड़ी दिनेश कार्तिक है।

रोहित ने इस बार ट्राफी दिनेश कार्तिक को दी। रोहित ने जब उन्हें ट्राफी दी तो कार्तिक थोड़ा झिझक गए और वो ट्राफी को उठाना नहीं चाहते थे। इसके बाद हार्दिक पांड्या ने भी उनके ऊपर दबाव डाला। इसके बाद दिनेश कार्तिक ने ट्राफी ऊपर उठाई। BCCI ने बाद में इसका वीडियो भी शेयर किया

यह भी पढ़ें

AUS सीरीज में पूरी तरह फ्लॉप रहे 2 खिलाड़ी जो T20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की नैया डुबो देंगे

https://twitter.com/hashtag/TeamIndia?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw


टीम इंडिया ने जीता मुकाबला

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा मुकाबला बहुत ही रोमांचक रहा। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम को 187 रनों को लक्ष्य दिया। कैमरून ग्रीन और टिम डेविड ने ऑस्ट्रेलिया के लिए अर्धशतक जमाए। भारत की तरफ से अक्षर पटेल ने शानदार गेंदबाजी की। जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम ने 1 गेंद शेष रहते हुए जीत हासिल कर ली। भारत के लिए विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव दोनों ने अर्धशतकीय पारी खेली।

यह भी पढ़ें

इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले 3 खिलाड़ी

ट्रेंडिंग वीडियो