scriptAUS सीरीज में पूरी तरह फ्लॉप रहे 2 खिलाड़ी जो T20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की नैया डुबो देंगे | ind vs aus team india two flop players bhuvneshwar kumar kl rahul creates tension t20 world cup 2022 | Patrika News

AUS सीरीज में पूरी तरह फ्लॉप रहे 2 खिलाड़ी जो T20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की नैया डुबो देंगे

locationनई दिल्लीPublished: Sep 26, 2022 12:08:30 pm

Submitted by:

Joshi Pankaj

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को तीन मैचों की टी20 सीरीज में 2-1 से हरा दिया। भारतीय गेंदबाजों और बल्लेबाजों का इस सीरीज में अच्छा प्रदर्शन देखने को मिला। टीम में कुछे ऐसे भी खिलाड़ी रहे जिनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा। इन खिलाड़ियों की वजह से टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को नुकसान हो सकता है।

केएल राहुल

केएल राहुल

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज खत्म हो गई। भारत ने ये सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली। टी-20 वर्ल्ड कप के लिहाज से भारतीय टीम के लिए ये सीरीज बहुत ही जरूरी थी। भारतीय गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया। गेंदबाजी में अभी भी डेथ ओवर्स की दिक्कत चल रही है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ आगामी सीरीज में शायद ये भी खत्म हो जाएगी। खैर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या ने बैट से अच्छा प्रदर्शन किया। अक्षर पटेल ने गेंदबाजी में दम दिखाया। दो खिलाड़ी टीम में ऐसे भी थे जो फ्लॉप रहे। अब इन दोनों की वजह से टी-20 वर्ल्ड की ट्राफी हार के हाथ से जा सकती है।

1) भुवनेश्वर कुमार

भुवनेश्वर कुमार का प्रदर्शन एशिया कप से ही खराब चल रहा है। अनुभवी गेंदबाज होने के बाद भी वो लगातार रन लुटा रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी सीरीज उनके लिए अच्छी नहीं रही। दो मैच उन्होंने खेले और दोनों ने जमकर उनकी कुटाई हुई। सीरीज के पहले टी20 मैच में भुवनेश्वर ने 4 ओवर में 52 रन लुटा दिए थे। वहीं तीसरे टी20 में उन्होंने 3 ओवर में ही 39 रन खर्च कर दिए और 1 ही विकेट अपने नाम किया। डेथ ओवर्स में उनकी गेंदबाजी पर बल्लेबाज अब जमकर रन बना रहे हैं। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने भी आसनी से उनके ऊपर रन बनाए। अगर भुवी का प्रदर्शन ऐसा ही रहा तो फिर टी-20 वर्ल्ड कप में दिक्कत हो सकती है।

यह भी पढ़ें

इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले 3 खिलाड़ी

https://twitter.com/hashtag/1STT20I?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw


2) केएल राहुल


इंजरी के बाद वापस आए केएल राहुल ने कुछ खास प्रदर्शन अभी तक नहीं किया है। उन्हें लगातार मौके मिल रहे हैं। एशिया कप में वो फेल नजर आए। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीनों टी-20 मैचों में उनके बल्ले से रन नहीं निकले। पहले टी-20 में कुछ रन उन्होंने जरूर बनाए थे। दूसरे टी-20 में वो फ्लॉप रहे और तीसरे टी-20 में भी 1 ही रन बना पाए। राहुल की वजह से नीचे के बल्लेबाजों पर दबाव बढ़ रहा है। हालांकि रोहित शर्मा लगातार उनके ऊपर भरोसा जता रहे हैं। अगर राहुल इसी फॉर्म के साथ वर्ल्ड कप में जाएंगे तो फिर टीम इंडिया को बहुत नुकसान हो सकता है।

यह भी पढ़ें

भारत-ऑस्ट्रेलिया T20 सीरीज में बने ये 8 ऐतिहासिक रिकॉर्ड, क्या आप जानते हैं?

https://twitter.com/klrahul?ref_src=twsrc%5Etfw

ट्रेंडिंग वीडियो