IND vs AUS: मिताली राज ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ वनडे मैच में किया कमाल, खास रिकॉर्ड किया अपने नाम

IND vs AUS: मिताली ने इस मैच में बल्लेबाजी करते हुए बेहतरीन पारी खेली। उन्होंने 107 गेंदों पर 61 रन बनाए।

By: Mahendra Yadav

Published: 21 Sep 2021, 04:10 PM IST

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ वनडे मैच में एक रिकॉर्ड अपने नाम किया है। दरअसल, मिताली राज ने अपने क्रिकेट कॅरियर में 20 हजार रन पूरे कर लिए हैं। मिताली ने ये 20 हजार रन फर्स्‍ट क्‍लास क्रिकेट, लिस्‍ट ए और टी20 सभी को मिलाकर पूरे किए। इसके साथ ही मिताली ने इस मैच में लगातार 5वां वनडे अर्धशतक भी जड़ा। ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे मैच में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी की। टीम इंडिया ने बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर पर 225 रन बनाए।

मिताली ने खेली शानदार पारी
मिताली ने इस मैच में बल्लेबाजी करते हुए बेहतरीन पारी खेली। उन्होंने 107 गेंदों पर 61 रन बनाए। वनडे क्रिकेट में मिताली का यह लगातार 5वां अर्धशतक है। वहीं वनडे क्रिकेट में उनके कुल 59 अर्धशतक हो गए हैं। पिछले 4 मैचों में मिताली ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ नाबाद 79 रन की पारी खेली। इसके बाद इंग्‍लैंड के खिलाफ 3 वनडे मैचों में 72, 59, और नाबाद 75 रन बनाए थे। मिताली का यह 218वां वनडे मैच था।

यह भी पढ़ें— इंग्लैंड के खिलाफ समय से पहले टेस्ट मैच के खत्म होने से कंफ्यूज हो गई थीं मिताली राज

mithali_raj.png

यह खास रिकॉर्ड भी हुआ मिताली के नाम
ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे मैच में मिताली राज के अलावा यास्तिका भाटिया ने 35 रन की पारी खेली। वहीं ऋचा घोष ने नाबाद 32 रन की पारी खेली। ऑस्‍ट्रेलिया की डार्सी ब्राउन ने टीम इंडिया के 4 विकेट झटके। इसके अलावा सोफी मोलिनेक्स और हन्नाह डार्लिंगटन ने दो-दो विकेट लिए। इस मैच में मिताली राज के ने एक खास रिकॉर्ड भी अपने नाम किया। मिताली दुनिया की पहली क्रिकेटर (पुरुष और महिला) बन गई हैं जिनके नाम लगातार 5 वनडे पारियों में 50 या उससे ज्यादा रनों की पारी खेलने का रिकॉ़र्ड हो।

यह भी पढ़ें— सालाना करोड़ों रुपए कमाती हैं मिताली राज, जानिए उनकी कुल संपत्ति और कमाई का जरिया

मिताली और ऋचा के शॉट्स ने निकाला टीम को मुश्किल से बाहर
मिताली राज ने वर्ष 1999 में टीम इंडिया के लिए डेब्यू किया था। ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ वनडे मैच में एक बार टीम इंडिया मुश्किल में नजर आ रही थी। ऐसे में टीम का स्कोर 200 रन तक पहुंचना भी मुश्किल लग रहा था। लेकिन मिताली और ऋचा घोष की दमदार पारी की वजह से टीम इंडिया, ऑस्‍ट्रेलिया के सामने सम्‍मानजनक स्‍कोर खड़ा करने में सफल हो पाई।

Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned