scriptऑस्ट्रेलिया को टेस्ट सीरीज से पहले बड़ा झटका, इस स्टार खिलाड़ी को नहीं मिला भारत का वीजा | ind vs aus test series usman khawaja not get visa for india tour | Patrika News

ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट सीरीज से पहले बड़ा झटका, इस स्टार खिलाड़ी को नहीं मिला भारत का वीजा

locationनई दिल्लीPublished: Feb 01, 2023 01:06:26 pm

Submitted by:

lokesh verma

IND vs AUS Test Series : ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी खेलने के लिए सिडनी से रवाना हो चुकी है, लेकिन एक स्टार खिलाड़ी वीजा नहीं मिलने के कारण वहीं छूट गया है। इस खिलाड़ी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करके खुद ही इसकी जानकारी दी है।

ind-vs-aus-test-series-usman-khawaja-not-get-visa-for-india-tour.jpg

ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट सीरीज से पहले बड़ा झटका, इस स्टार खिलाड़ी को नहीं मिला भारत का वीजा।

India vs Australia Test Series : ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने के लिए रवाना हो चुकी है, लेकिन एक स्टार खिलाड़ी वहीं छूट गया है। इस तरह टेस्ट सीरीज से पहले टीम ऑस्ट्रेलिया की मुश्किलें बढ़ती हुई नजर आ रही हैं। बताया जा रहा है कि इस स्टार प्लेयर को भारत दौरे के लिए वीजा नहीं मिल रहा है। बता दें कि भारतीय और ऑस्ट्रेलिया के बीच जब भी बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी खेली जाती है तो दोनों ही देश के प्रशंसक रोमांचित होते हैं। 9 फरवरी से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का पहला मुकाबला खेली जाएगा, जिसका सभी को बेसब्री से इंतजार है। क्योंकि यह सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियन ट्रॉफी के फाइनल केे लिहाज से भी दोनों देशों के लिए काफी महत्वपूर्ण है।
ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने आज बुधवार को इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक मीम फोटो और कैप्शन पोस्ट करते हुए लिखा है कि मुझे मेरे भारतीय वीजा का इंतजार है। इसके बाद ख्वाजा ने कई हैशटैग लिखे हैं, जिनमें #dontleaveme #anytimenow और #standard शामिल हैं। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस मामले में कहा है कि उस्मान ख्वाजा का वीजा जल्द क्लीयर होने की उम्मीद है। संभवत: ख्वाजा गुरुवार को भारत के लिए रवाना होंगे।

पाकिस्तान छोड़ ऑस्ट्रेलिया हुए शिफ्ट

यहां बता दें कि 36 वर्षीय ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर उस्मान ख्वाजा का जन्म पाकिस्तान के इस्लामाबाद में हुआ था। इसके बाद उस्मान ख्वाजा पाकिस्तान को छोड़कर ऑस्ट्रेलिया में शिफ्ट हो गए। उन्होंने सबसे पहले न्यू साउथ वेल्स के लिए क्रिकेट खेलना शुरू किया। जहां उस्मान ने शानदार प्रदर्शन के बूते जल्द ही ऑस्ट्रेलिया की टीम में जगह बना ली।

यह भी पढ़े – सूर्यकुमार के पास तीसरे टी20 में इस दिग्गज का रिकॉर्ड तोड़ने का मौका

टेस्ट क्रिकेट में 4 हजार से ज्यादा रन

उस्मान ख्वाजा के क्रिकेट करियर की बात करें तो उन्होंने पिछले कुछ समय से ऑस्ट्रेलिया के लिए शानदार प्रदर्शन किया है।। उन्होंने अब तक ऑस्ट्रेलिया की टीम के लिए 56 टेस्ट मैच खेले हैं, जिनमें 13 शतक के साथ 4162 रन बनाए हैं। वहीं, 40 वनडे मैच में 1554 रन और 9 टी20 मैच में 241 रन बनाए हैं।

यह भी पढ़े – IND vs NZ: टी20 सीरीज का निर्णायक मुकाबला आज, जानें कौन किस पर भारी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो