IND vs ENG 4nd T20: सूर्यकुमार के धमाल से भारत ने इंग्लैंड को 8 रन से हराया, सीरीज 2-2 से बराबर

Ind vs Eng 4th T20 : भारत और इंग्लैंड के बीच चौथा टी20 मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा था। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड के सामने 186 रनों का लक्ष्य रखा था।

By: Vivhav Shukla

Updated: 18 Mar 2021, 11:35 PM IST

नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टी20 मैचों की सीरीज का चौथा मुकाबला (Ind vs Eng 4th T20) भारत ने अपने नाम कर लिया है। विराट ब्रिगेड ने इंग्लैंड को 8 रन से हराकर सीरीज 2-2 से बराबर कर ली। आज का मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। सूर्यकुमार यादव के अर्धशतक और श्रेयस अय्यर की तेजतर्रार पारी के दम पर भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ आठ विकेट पर 185 रन बनाये।

ये भी पढ़ें- 5th ODI : बेकार गया मिताली का अर्धशतक, 5 विकेट से हारा भारत, द. अफ्रीका ने 4-1 से जीती सीरीज

विवादास्पद तरीके से आउट दिये जाने से पहले सूर्यकुमार ने 31 गेंदों पर 57 रन बनाये, जिसमें छह चौके और तीन छक्के शामिल हैं। वहीं श्रेयस अय्यर ने 18 गेंदों पर 37 रन बनाए, जिसमें पांच चौके और एक ***** शामिल हैं। ऋषभ पंत ने भी 23 गेंदों पर 30 रन बनाकर उपयोगी योगदान दिया।बता दें आज के मैच में भारत की तरफ से दो बदलाव किए गए हैं। ईशान किशन की जगह सूर्यकुमार यादव को लिया गया है और युजवेंद्र चहल की जगह राहुल चहर को मौका दिया गया है।

ये भी पढ़ें- T20 रैंकिंग में पांचवें पायदान पर पहुंचे कोहली, वनडे और टेस्ट में भी टॉप-5 में इकलौते खिलाड़ी

वहीं इंग्लैंड को पहला झटका जोस बटलर के रूप में लगा है। भुवनेश्वर कुमार की गेंद को हवा में उड़ाने के चक्कर में बटलर 15 रन बनाकर केएल राहुल को कैच दे बैठे। इंग्लैंड को दूसरा झटका राहुल चाहर ने दिया है. मैच के आठवें ओवर की पांचवीं गेंद पर रिवर्स स्वीप खेलने के प्रयास में डेविड मलान क्लीन बोल्ड हो गए है। टीम को तीसरा झटका जेसन रॉय के रूप में लगा है।

हार्दिक पंड्या की गेंद पर रॉय बाउंड्री पर सूर्यकुमार यादव को कैच दे बैठे। 10 ओवर के बाद इंग्लैंड की टीम ने तीन विकेट खोकर 71 रन बना लिए थे। जबकि 16 ओवर के बाद इंग्लैंड की टीम ने चार विकेट खोकर 140 रन बना लिए था। इंग्लैंड को आखिरी ओवर में जीत के लिए 23 रन चाहिए थे। क्रीज पर क्रिस जॉर्डन और जोफ्रा आर्चर खेल रहे थे। लेकिन शार्दुल ठाकुर की शानदार गेंदबाजी ने ऐसा होने नहीं दिया और आज का मैच भारत के नाम हो गया।

 

इंग्‍लैंड की प्‍लेइंग इलेवन: जेसन रॉय, जोस बटलर, डेविड मलान, जॉनी बेयरस्‍टो, ऑयन मॉर्गन, बेन स्‍टोक्‍स, सैम कुरेन, क्रिस जॉर्डन, जोफ्रा आर्चर, आदिल राशिद, मार्क वुड

भारत की प्‍लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पंड्या, सूर्यकुमार यादव वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, भुवनेश्‍वर कुमार और राहुल चाहर

 
Vivhav Shukla
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned