T20 रैंकिंग में पांचवें पायदान पर पहुंचे कोहली, वनडे और टेस्ट में भी टॉप-5 में इकलौते खिलाड़ी

कोहली को बीते दो टी20 में 73 और 77 रन की नाबाद पारी खेलने का फायदा मिला है। उन्हें 47 रेटिंग अंकों का लाभ मिला है। अब उन्होंने 744 अंक हासिल कर लिए हैं।

By: Mohit Saxena

Published: 17 Mar 2021, 04:15 PM IST

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली लगातार नए कीर्तिमान स्थापित करते जा रहे हैं। इस समय भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ टी20 मैच (India vs England T20 Series) खेल रही है।

कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को इंग्लैंड के खिलाफ बीते दो टी20 में 73 और 77 रन की नाबाद पारी खेलने का फायदा मिला है। वे आईसीसी की टी20 रैंकिंग (ICC T20 Rankings) में एक स्थान ऊपर चढ़कर पांचवें पायदान पर पहुंच चुके हैं।

ये भी पढ़ें: IPL 2021: रतन टाटा की इस कंपनी से करार, आधिकारिक पार्टनर बनाया

उन्हें 47 रेटिंग अंकों का लाभ मिला है। अब उन्होंने 744 अंक हासिल कर लिए हैं। वे फिलहाल वनडे रैंकिंग में पहले और टेस्ट में पांचवें स्थान पर हैं। इन तीनों फॉर्मेट टेस्ट, वनडे और टी20 में वो शीर्ष-5 रैंकिंग में पहुंचने वाले एकमात्र बल्लेबाज हैं।

दूसरी ओर इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में लगातार दो बार शून्य पर आउट होने के कारण भारतीय ओपनर केएल राहुल को नुकसान हुआ है। वे टी20 रैंकिंग में एक पायदान नीचे खिसक कर चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं। उनके खाते में 771 रेटिंग प्वाइंट हैं। टी20 रैंकिंग में इंग्लैंड के डेविड मलान अभी भी नंबर-1 बल्लेबाज हैं।

वनडे रैंकिंग में भी विराट नंबर-1

दूसरे भारतीय बल्लेबाजों की टी20 रैंकिंग की बात करें तो श्रेयस अय्यर 32 स्थान से 31वें नंबर पर आ गए हैं। विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत 80वें पायदान पर आ गए हैं। वहीं,ऑलराउंडर्स में वॉशिंगटन सुंदर 11वें स्थान पर हैं।

वनडे रैंकिंग में विराट कोहली पहले पायदान पर हैं। उनके खाते में 870 रेटिंग प्वाइंट हैं। वहीं,वेस्टइंडीज के विकेटकीपर बल्लेबाज शाई होप को श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में अच्छी बल्लेबाजी का इनाम मिला है। वो संयुक्त रूप से ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेविड वॉर्नर के साथ सातवें स्थान पर आ गए हैं।

Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned