script

जेम्स एंडरसन की गेंद पर ऋषभ पंत ने खेला ऐसा शॉट, देखते रह गए गेंदबाज नहीं हुआ अपनी आंखों पर भरोसा

locationनई दिल्लीPublished: Jul 02, 2022 11:02:27 am

Submitted by:

Siddharth Rai

IND vs ENG: ऋषभ पंत ने आक्रामक शैली अपनाते हुए जेम्स एंडरसन की तेज तर्रार गेंद पर रिवर्स स्कूप खेला। हालांकि शॉट सही से कनैक्ट नहीं हुआ और उन्हें बाउंड्री नहीं मिली। लेकिन पंत ने इस शॉट से अपने इरादे साफ कर दिए थे कि वो किसी भी गेंदबाज को बख्शने नहीं वाले हैं।
 
 

pant_rishabh_shot.png

ऋषभ पंत ने जेम्स एंडरसन की तेज तर्रार गेंद पर रिवर्स स्कूप खेला।

India vs England Rishabh Pant shot: भारत और इंग्लैंड के बीच बर्मिंघम के एजबेस्टन में खेले जा रहे इस आखिरी टेस्ट मैच में भारतीय विकेट कीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने अद्भुत बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम को मुश्किल दौर से निकाला। पंत जब बल्लेबाजी करने आए थे तब भारत के 98 पर 5 विकेट हो चुके थे। ऐसी स्थिति में आकार आक्रामक बल्लेबाजी करना आसान नहीं था। लेकिन पंत ने अपना शत-प्रतिशत देते हुए मैच पलट के रख दिया। इस दौरान पंत ने इंग्लैंड दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन की गेंद पर एक ऐसा शॉट लगाया जिसे देख हर कोई हैरान हो गया।

पंत ने एंडरसन की एक गेंद पर रिवर्स स्कूप शॉट खेला। एंडरसन जैसे तेज गेंदबाज को ऐसा शॉट मारना आसान नहीं है। हालांकि इस शॉट से उन्हें बाउंड्री नहीं मिली लेकिन पंत ने अपने इरादे साफ कर दिए थे कि वो किसी भी गेंदबाज को बख्शने नहीं वाले हैं। यह पहली बार नहीं है जब पंत ने ऐसा कुछ किया है। इसी सीरीज़ के पेले चार मैच 2021 में खेले गए थे। तन उन्होंने एंडरसन को नई गेंद पर रिवर्स स्कूप लगाकर सिक्स मारा था।

ये भी पढ़ें – IND vs ENG: पुजारा-कोहली फेल, ऋषभ पंत की बदौलत भारतीय टीम मजबूत स्थिति में, जानें पहले दिन का स्कोर कार्ड

https://twitter.com/hashtag/Rishabpant?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

इस मैच में 51 गेंद पर अर्धशतक और 89 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया। उन्होंने 111 गेंदों में 146 रन की पारी खेली। पंत ने रविंद्र जडेजा के साथ मिलकर छठे विकेट के लिए 222 रनों की साझेदारी की। भारत ने दिन का खेल खत्म होने तक 73 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 338 रन बना लिए हैं। क्रीज़ पर रविंद्र जडेजा और मोहम्मद शामी बल्लेबाजी कर रहे हैं। पंत के बाद जडेजा भी शतक के करीब पहुंच गए हैं। वे 163 गेंद पर 83 रन बनाकर खेल रहे हैं।

https://twitter.com/hashtag/INDvsENG?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

इंग्लैंड के लिए एंडरसन और मैथ्यू पोट्स ने बेहतरीन गेंदबाजी की है। एंडरसन ने तीन और पोट्स ने दो विकेट लिए हैं। इसके अलावा कप्तान बेन स्टोक्स और पूर्व कप्तान जो रूट ने एक-एक विकेट लिए।

ट्रेंडिंग वीडियो